वारदात के प्रयोग देशी कट्टा, गाड़ी के कागजात व 239 ग्राम गोल्ड कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम: 10 जनवरी 2023▪️दिनांक 29/30.10.2022 की रात को मकान नंबर 465, सैक्टर-22A, गुरुग्राम के मालिक धर्मेश यादव की उसके सेक्टर-22 में निर्माणाधीन प्लॉट पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस सम्बंध में धारा 302, 34 IPC व शस्त्र अधिनियत के तहत अभियोग अंकित किया गया था। निरीक्षक जोगिंद्र, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की टीम ने हत्या कराने वाली मास्टरमाइंड आरोपित युवती (मृतक की पत्नी) व एक अन्य आरोपी मोहम्मद्दीन (उम्र 42 वर्ष) को क्रमशः दिनांक 07.11.2022 व 06.11.2022 को गिरफ्तार किया था।

अपराध शाखा पालम विहार गुरुग्राम की टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए मृतक की पत्नी के प्रेमी व इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी 25 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश बबलू खांन (उम्र 24 वर्ष) को दिनांक 04.01.2023 को काबू किया तथा माननीय अदालत से 07 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक धर्मेश की पत्नी ने अपने प्रेमी बबलू खांन के साथ मिलकर अपने पति की प्रॉपर्टी हड़पने व प्रेमी के साथ शादी करने की नीयत से अपने पति की हत्या करने की योजना बनाई थी। मृतक की पत्नी, इसके प्रेमी (बबलू खांन) व मोहम्मद्दीन के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। वारदात में प्रयोग किया गया हथियार (देशी कट्टा) बबलू खांन के एक अन्य साथी ने उपलब्ध कराया था।

इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बबलू खांन की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था। आरोपी बबलू खांन के खिलाफ उत्तर-प्रदेश में गैंग्स्टर अधिनयम, अवैध हथियार रखने व गैंगरेप/पॉक्सो अधिनियम के कुल 06 अभियोग पहले भी अंकित हैं। यह गुरुग्राम में कैंची को धार लगाने का काम करता था।

आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने के प्रयोग की गई कार के कागजात, 01 देशी कट्टा व 239 ग्राम गोल्ड (मृतक की पत्नी/आरोपी की प्रेमिका द्वारा दिया गया था) आरोपी की निशानदेही पर पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान बरामद किया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।