सावधानियां रखने और लाइनों की मेंटेनेंस की ट्रेनिंग दी

गुरुग्राम 5 जनवरी 2023 । आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के टेक्निकल स्टाफ को सावधानियां रखने और लाइनों की मेंटेनेंस की ट्रेनिंग दी गई।

हरियाणा पावर ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के निदेशक वीरेंद्र सिंह मान ने स्थानीय सेक्टर 45 डीपीएस के ऑडिटोरियम में यह ट्रेनिंग दी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को विस्तार से पीपीटी के माध्यम से सतर्कता बरतने और लाइनों की मेंटेनेंस के महत्व और इसके लाभ के बारे में अवगत कराया। अनेकों कर्मचारियों के सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने इन सुरक्षा उपायों को जीवन में अपनाने की सलाह दी। स्वयं की सुरक्षा करते हुए ही बिजली की लाइनों पर कार्य करना है। बिजली की बेहतर एवं सुचारू व्यवस्था के लिए निरंतर रखरखाव के तरीके भी बताए। लगातार रखरखाव से बिजली व्यवस्था भी बेहतर रहती है और फाल्ट की संभावना कम हो जाती है।

इस ट्रेनिंग सेशन में कार्यकारी अभियंता अमित कंबोज, गौरव चौधरी, एसडीओ मनमोहन सिंह, उमेश वर्मा, नीतीश कुमार, रिपु दमन, सुरेश कुमार रोहिल सहित कनिष्ठ अभियंता और गुरुग्राम के असिस्टेंट लाइनमैन, लाइनमैन, एसएसए, फोरमैन आदि शामिल हुए। लगभग 500 कर्मचारियों ने इस ट्रेनिंग का लाभ लिया।

Previous post

<strong>टांगरी बांध रोड से घसीटपुर रेलवे अंडर ब्रिज तक नई रोड के निर्माण कार्य का गृह मंत्री अनिल विज रविवार करेंगे शिलान्यास</strong>

Next post

वैद्य मोहोबत सिंह के 86 वें जन्मदिवस पर ढ़ाकला में निशुल्क कानों व आंखों की हुई जांच

You May Have Missed

error: Content is protected !!