फरुखनगर, 3 जनवरी। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुखबीर तंवर ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों से आमजन दुखी है। परिवार पहचान पत्र में वर्णित गलत सूचनाओं के आधार पर सरकार ने प्रदेश के 5 लाख से ज्यादा बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों की पेंशन काट दी। विगत दिनों परिवार पहचान पत्र के आधार पर गरीबी की रेखा से नीचे के राशन कार्ड काट दिये। इसके अलावा परिवार पहचान पत्र के आधार पर बड़ी संख्या में आयुष्मान कार्ड भी निरस्त कर दिये। इसके अलावा अनेक किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाली राशी पिछ्ले करीब छह महिने से नही मिली है।

सरकार परिवार पहचान पत्र का सहारा लेकर अनेक वर्गों को मिलने वाली सहायता को समाप्त करके गरीबों के हितों पर कुठाराघात कर रही है। पीड़ित आमजन परिवार पहचान पत्र की सूचनाओं को ठीक करवाने के लिए दर दर भटक रहे हैं, लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से सूचना अपडेट नही हो पा रही है। पीड़ित परिवारों को राशन भी नही मिल पा रहा है।

मीडिया वार्ता को संबोधित करते हुए सुखबीर तंवर ने सरकार को चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंतराल में परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करें। जब तक परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां ठीक नही हो, तब तक विभिन्न वर्गों को मिलने वाली सुविधायें जारी रखी जायें। अन्यथा आम आदमी पार्टी को विरोध/प्रदर्शन को मजबुर होना पड़ेगा। मीडिया वार्ता के दौरान महेंद्र यादव नंबरदार गढ़ी नत्थे खां एवं पवन सैनी @ काले पहलवान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!