वारदात में प्रयोग की गई बाइक व 15 लाख 53 हजार रुपए की नगदी बरामद।
पीड़ित ने ही अपने भाई व अन्य साथियों के साथ साजिश रचकर व योजना बनाकर दिया था वारदात को अंजाम।

गुरुग्राम: 31 दिसम्बर 2022 – श्री प्रीतपाल सांगवान सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम के निर्देशन में निरीक्षक कुलदीप सिंह, प्रभारी अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने दिनाँक 26.12.2022 को पुलिस चौकी चकरपुर के एरिया में श्री राधा कृष्ण मन्दिर के पास हुई 2407530/- की नगदी से भरे बैग को लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले व योजना में संलिप्त रहे कुल 05 आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपियों की पहचान चंद्र भानु प्रताप (उम्र 30 वर्ष, शिक्षा 10वीं), विनीत (उम्र 23 वर्ष, शिक्षा 10वीं), उज्जवल कुमार (उम्र 32 वर्ष, शिक्षा सनात्तक), अंकुर (उम्र 30 वर्ष, शिक्षा 12वीं) व प्रवीन कुमार उर्फ पम्मी (उम्र 33 वर्ष, शिक्षा 10वीं) के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 30.12.2022 को चंद्र भानु प्रताप को खगरिया रेलवे स्टेशन बिहार से व विनित को उसके गाँव कसोलिया (उत्तर-प्रदेश) से तथा दिनांक 31.12.2022 को उज्जवल, अंकुर व प्रवीन उर्फ पम्मी को गुरुग्राम से काबू करके गिरफ्तार किया है।

दिनांक 26.12.2022 को श्री राधा कृष्ण मंदिर चकरपुर के पास कैश छीनने की वारदात हुई थी। आस्था कंपनी चकरपुर, गुरुग्राम में कैश इकट्ठा करने व गोदाम की देखरेख का काम करने वाले राजीव रंजन (पीड़ित) नामक व्यक्ति ने पुलिस को बतलाया कि दिनांक 26.12.2022 को यह अपने साथी कर्मचारी अंकुर के साथ बुलेट मोटरसाईकिल पर सवार होकर चकरपुर स्थित एक स्टोर कुल 2407530/- रुपए कैश लेकर एक ग्रे रंग के पिट्ठू बैग में डालकर आस्था कंपनी चकरपुर के लिए चले थे। लगभग 2.30 PM पर जब ये राधा कृष्ण मंदिर के गेट के सामने पहुंचे तो पीछे से एक काले रंग की मोटरसाईकिल पर 02 लड़के आए, जिन्होंने हेलमेट लगा रखे थे और इनकी मोटरसाईकिल के सामने अपनी मोटरसाईकिल लगा दी और इन्हें चोट मारकर वो दोनों लड़के कैश का बैग और इनकी मोटरसाईकिल की चाबी निकालकर भाग गए। उस बैंक में इसका आधार कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस व इसके 02 हजार रुपए भी थे। इस सम्बन्ध में थाना DLF सैक्टर-29, गुरुग्राम में सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

इस अभियोग में CIA DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए उपरोक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अंकुर व उज्जवल दोनों सगे भाई है। उज्जवल पहले हल्दवानी में एक कम्पनी में काम करता था और नौकरी छूट जाने के कारण गुरुग्राम में नौकरी करने आया था। आरोपी अंकुर आस्था कम्पनी में फिल्ड का काम करता है। अंकित ने अपने भाई उज्जवल, चन्द्र भानु प्रताप (एक प्राइवेट कम्पनी में काम करता है) व विनीत उपरोक्त (जोमेटो में डिलीवरी का काम करता है) के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी। चन्द्र भानु प्रताव व विनित ने उपरोक्त वारदात को योजनानुसार अंजाम दिया। आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल जोमेटो में काम करने वाले आरोपी विनित की थी। आरोपियों द्वारा नगदी लूटने के बाद नगदी को आपस में बांट लिया था।

आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल (स्प्लेंडर) व 15 लाख 03 हजार रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को आज दिनांक 31.12.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर बकाया बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!