कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने नॉर्थ जोन अन्तर विश्वविद्यालय बास्केटबॉल पुरुष प्रतियोगिता में जीता रजत पदक।
ऑल इंडिया प्रतियोगिता के लिए किया क्वालीफाई।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 30 दिसम्बर : खेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की एक और टीम पुरुष बास्केटबॉल टीम ने नॉर्थ जोन अन्तः विश्वविद्यालय बास्केटबॉल पुरुष प्रतियोगिता 2022-23 में सिल्वर मेडल जीत लिया है। इस अवसर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खेल के क्षेत्र में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की विशिष्ट पहचान रही है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने राष्ट्र को राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए है जो पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने टीम के खिलाड़ियों तथा कोच, खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती तथा मैनेजर जोशप्रीत सिंह को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए ऑल इंडिया जीतने के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर कुवि कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने भी बास्केटबॉल प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने पर प्रसन्नता प्रकट की है।

गौरतलब है कि 25 से 30 दिसंबर, 2022 तक जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली में आयोजित हुई प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की बास्केटबॉल पुरुष टीम ने बेहतरीन खेल के प्रदर्शन से सबको मंत्रमुग्ध करते हुए रजत पदक हासिल कर लिया है। टीम कोच एवं खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की टीम को क्वार्टर फाइनल में 89-77 से हरा कर लीग में प्रवेश किया। लीग के पहले मैच में कुरुक्षेत्र की टीम को जामिया यूनिवर्सिटी की टीम से 93-82 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस हार से प्रेरणा लेते हुए टीम ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला को 78-71 से हराया तथा पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ को तीसरे मैच में 75-60 से हराया तथा नार्थ जोन में दूसरा स्थान प्राप्त किया। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम से गौरव, महावीर, राहुल जाखड़, योगेश, ऋतिक और नवीन ने बहुत ही उम्दा खेल प्रदर्शन किया।

इसके साथ ही कुरुक्षेत्र की टीम ने ऑल इंडिया के लिए क्वालीफाई किया जो की 06 से 11 जनवरी को दीनबंधु छोटू राम साइंस एवं तकनीकी यूनिवर्सिटी मुरथल में होगी और जिसमें जोनल लेवल पर पहले दूसरे तीसरे व चौथे स्थान पर आयी हुई 16 टीमें मुकाबले में भाग लेंगी।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स कौंसिल के प्रधान डॉ सुभाष चंद, प्रिंसिपल, डीएवी कॉलेज पूंडरी व उपप्रधान डॉ (श्रीमती) किरण आंग्रे, प्रिंसिपल एमडीएसडी कॉलेज, अम्बाला ने भी इस जीत के मौके पर विजेताओं एवं टीम कोच, खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती को बधाई दी।

error: Content is protected !!