जिस जमीन पर मकान , लोग रह रहे, उसे छोड़ दिया जाए

आश्वासन था कि बाजार रेट पर किसानों को मुआवजा देंगे

46 स्कूल ऐसे है जिनकी बिल्डिंग बहुत ही जर्जर हालत

स्कूल की बिल्डिंग नयी बने जाए या इनकी मुरम्मत हो

3.5 साल पहले टूटे पहाड़ी ब्रिज की मुरम्मत नही हुई

फत्ह सिंह उजाला
पटौदी।  
 विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया । सत्र के पहले ही पटौदी एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने कासन गांव की 1810 एकड़ भूमि अधिग्रहण के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया।

उन्होंने कहा की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर हर वर्ग का ख्याल रखते है । इसलिए मैं कासन के लोगों-लिवासियों की तरफ से अनुरोध करना चाहूंगा कि पिछली सरकारों की गलती की वजह से कासन के किसानो को जो परेशानी हुई है , उसके समाधान के लिए गांव कासन के किसान आपसे पहले भी मिले । आप ने आश्वासन दिया था कि बाजार रेट के अनुसार इन सभी किसानों को मुआवजा दिया जाएगा अतः आपसे अनुरोध है कि गांव कासन के किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए और जिस जमीन पर मकान बन हुए है और लोग रहते है , उसको छोड़ दिया जाए।

उन्होंने आगे कहा की पटौदी विधानसभा में लगभग 46 स्कूल ऐसे है जिनकी बिल्डिंग बहुत ही जर्जर हालत में है और उनमें कभी भी कोई हादसा हो सकता है । उन्होंने  सीएम और शिक्षा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा की इन स्कूल की बिल्डिंगों को या तो नया बनाया जाए या इनकी मुरम्मत की जाए । जरावता ने पहाड़ी फ्लाईओवर के बारे में कहा की रेवाड़ी और पटौदी के बीच में पहाड़ी गांव के पास एक फ्लाइओवर है जो लगभग 3.5 साल पहले टूट गया था, जिसकी अब तक मुरम्मत नही हुई। जिसके कारण पटौदी से रेवाड़ी और रेवाड़ी से पटौदी  कई गांवों से घूमकर जाना पड़ता है । उन्होंने सीएम से इस फ्लाईओवर का काम पूरा करवाने के लिए अनुरोध किया। एमएलए एडवोकेट जरावता ने मंडी से फरुखनगर, मुसेदपुर रोड और मंडी से कारोला रोड को चौड़ा किया जाने की मांग की।

error: Content is protected !!