गृह मंत्री अनिल विज ने कहा “कोरोना महामारी के दौरान समाज के मिशन अस्पताल के डॉक्टरों ने दिन-रात एक करके लोगों को नया जीवन दिया”

क्रिसमस के पावन अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज ने सीएनआई चर्च में पहुंच प्रभु का आर्शीवाद लिया

अम्बाला, 25 दिसम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “मनुष्य की सेवा ही ईश्वर की भक्ति है, यह दुनिया ईश्वर की बनाई हुई है। हम सभी उसकी संतान हैं और इनकी जो सेवा करता है वह परमात्मा की भक्ति करता है और उसको इसका लाभ भी मिलता है”।

श्री विज रविवार ने क्रिसमस के पावन अवसर पर सदर बाजार में स्थित सीएनआई चर्च में प्रभु के समक्ष नतमस्तक होकर माथा टेका एवं आर्शीवाद लिया। इसके उपरांत सभी श्रद्धालुओं को क्रिसमिस की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि आज के दिन मानव जाति को भाईचारा, प्यार और सहयोग का संदेश देने के लिए इस धरती पर ईसा-मसीह अवतरित हुए। उनके कहे हुए बोलों में विश्व में शांति, आनंद, प्यार व उमंग का प्रभाव हुआ। उन्होंने कहा कि सेवा करने में आप लोग हमेशा अग्रणी रहे हो और अनेकों सेवा के प्रकल्प भगवान यिशु के दिए गए संदेशों को सार्थक करने के लिए आपने सारे देश में चला रखे हैं। अनेक शिक्षक संस्थान, अनेकों अस्पताल व मनुष्य की सहायता करने के लिए आप लोग सदैव अग्रणी रहते हैं।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पूर्व में कोरोना महामारी आई तो उन्होंने देखा कि आपके अस्पताल (मिशन अस्पताल) में डॉक्टरों ने दिन-रात उस अज्ञात दुश्मन के खिलाफ लड़ने के लिए काम किया। अनेकों लोगों को जो कोरोना बीमारी से ग्रसित थे उनकी आपने अस्पताल में सेवा की और उन लोगों को ठीक भी किया।

इससे पहले चर्च प्रबंधन कमेटी की ओर से गृह मंत्री अनिल विज को शॉल पहनाकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान चर्च के फादर अरनेस्ट मैसी, सचिव एवं पूर्व पार्षद राजू बाली, कोषाध्यक्ष राजेश, सदस्य साबर गिल, रार्बट, आशीष विलियम, आशीष, रीटा, अंजू मोहन, एंजलिना सहित भाजपा सदर मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान, श्याम सुंदर अरोड़ा, विकास बत्तरा, बलकेश वत्स, साहिल अग्रवाल, दीपक भसीन, आशीष तायल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

आपकी खुशी में हर वर्ष शरीक होता हूं : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि क्रिसमस के अवसर पर वह स्वयं कहीं न कहीं आपकी खुशी में जरूर शामिल होते हैं। हर वर्ष आज के दिन वह आपके बीच में शामिल होकर उस परम पिता परमात्मा को नमन करते है ताकि इसी प्रकार से हमारे देश, प्रदेश व विश्व में खुशिया बंटती रहे, लोगों के कष्ट दूर होते रहें। लोगों में प्यार व भाईचारे का संचार होता रहे ताकि इस दुनिया को हम खुशनुमा बना सकें।