एक भी जिला पार्षद नहीं पहुंचा 2 घंटे बाद बैठक स्थगित
सत्तारूढ़ बीजेपी जेजेपी में टक्कर

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। महेंद्रगढ़ जिला परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव शनिवार को नहीं हो पाया। कोरम के अभाव में चुनावी बैठक को स्थगित कर दिया गया। कोरम के लिए 19 पार्षदों में से 13 पार्षदों का होना जरूरी था। लेकिन बैठक में दोपहर 12 बजे तक एक भी पार्षद नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि चेयरमैन की कुर्सी के लिए जब जजपा और भाजपा में पेंच फंसा हुआ है।

नारनौल के पंचायत भवन में जिला परिषद के चेयरमैन वाइस चेयरमैन के चुनाव के लिए शनिवार को सुबह 10 बजे बैठक निश्चित हुई थी। बैठक में एडीसी वैशाली सिंह चुनाव करवाने के लिए बतौर चुनाव अधिकारी सुबह 10 बजे पहुंच गई थी, लेकिन बैठक में एक भी पार्षद नहीं पहुंचा। इसके बाद दोपहर 12 चुनाव अधिकारी एवं एडीसी वैशाली सिंह ने बैठक को स्थगित कर दिया। एडीसी ने बताया कि अगली बैठक की तारीख जल्द तय की जाएगी।

जिला परिषद प्रमुख के चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच टक्कर है जिला महेंद्रगढ़ का जिला प्रमुख इस बार अनुसूचित जाति का होगा। जिसके चलते भाजपा की ओर से डॉ राकेश और अजय कुमार का नाम सामने है। जबकि जजपा की ओर से मुनिपाल का नाम चल रहा है। बताया जा रहा है कि अभी तक किसी के पास भी बहुमत के लिए 10 का आंकड़ा नहीं है।

बता देते हैं बृहस्पतिवार को नारनौल के राधा मैरिज प्लेस में जिला परिषद चुनाव को लेकर मीटिंग हुई, जिसमें पूर्व मंत्री रामविलास शर्मा, मंत्री ओम प्रकाश यादव, विधायक सीताराम यादव तथा जिला परिषद चेयरमैन दावेदार डॉ राकेश कुमार भी मौजूद रहे। इस मौके पर एक दर्जन जिला पार्षद मौजूद रहे । डॉ राकेश कुमार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में प्रोफ़ेसर थे। उन्होंने वीआरएस ले ली तथा उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि भाजपा से ही जुड़ी हुई है। वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी के रहे और उन्होंने आरएसएस में प्रथम वर्ष ओटी कर रखी है । जिला परिषद सीट एसी पुरुष के लिए रिजर्व है। डॉ राकेश कुमार वार्ड नंबर 10 से प्रत्याशी जीत कर आए हैं। उनके अलावा वार्ड नंबर 9 से मणिपाल व वार्ड नंबर 15 से अजय कुमार भी एसी कैंडिडेट है।

जिला प्रमुख बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता रामविलास शर्मा, मंत्री ओमप्रकाश विधायक यादव, डॉक्टर अभय सिंह यादव और विधायक सीताराम यादव सहित भाजपा जिला प्रधान राकेश शर्मा एडवोकेट की बैठक भी रेस्ट हाउस में हुई। बताया जा रहा कि भाजपा समर्थित जिला पार्षद रेस्ट हाउस में मौजूद रहे । भाजपा की ओर से कहा जा रहा कि भाजपा की तरफ़ जिला प्रमुख के नाम को लेकर डा राकेश के नाम पर सर्वसम्मति हो गई है, लेकिन उप प्रधान पर सर्वसम्मति नहीं बन पाने के कारण आज जिला प्रमुख के चुनाव नहीं हो पाए। पर यहां खेल जजपा ने बिगाड़ रखा है, वह चाहती है कि नगर परिषद नारनौल की तरह जिला परिषद में भी उसका वर्चस्व हो।

error: Content is protected !!