मुख्यमंत्री के एपीएस डा. अमित अग्रवाल ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली जिला उपायुक्तों की बैठक, तैयारियों को लेकर दिए निर्देश
जिला स्तरीय कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह लेंगे भाग, वितरित करेंगे चिरायु कार्ड

गुरूग्राम, 22 दिसंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे समारोह की तैयारियों को लेकर जिला उपायुक्तों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गुरूग्राम जिला में इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उपायुक्त निशांत कुमार यादव, नगर निगम मानेसर की संयुक्त आयुक्त अल्का चौधरी, सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव, डा. एन के गर्ग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। डा. अग्रवाल ने जिला उपायुक्तों को सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की रूपरेखा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डा. अग्रवाल ने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह पंचकूला में आयोजित किया जाएगा जहां पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे जबकि अन्य जिलों में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के पात्र लाभार्थियों को चिरायु कार्ड वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिले राज्य स्तरीय समारोह से प्रातः 10 बजे जुड़ेंगे। ठीक 10ः30 बजे हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल संबोधित करते हुए प्रदेशवासियों को अपना शुभ संदेश देंगे। प्रातः 11 बजे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात‘ कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा जिसमें वे देशवासियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद, प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी।

बैठक में उपायुक्त ने डा. अग्रवाल को जिला में की जा रही तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर जिला में अलग-2 स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला का मुख्य कार्यक्रम लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रेंस हॉल में होगा जिसमें केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक 2 लाख 25 हजार से अधिक पात्र व्यक्तियों के चिरायु कार्ड बनाए जा चुके हैं और आगे भी यह प्रक्रिया जारी है।

इसके अलावा, मानेसर नगर निगम क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में दो स्थानों पर कार्यक्रम होगा जिसमें बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना में विधायक संजय सिंह भाग लेंगे। वहां पर भी आयुष्मान भारत योजना के पात्र लाभार्थियों को चिरायु कार्ड वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा, जिला के सभी गांवो में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें संबंधित गांव के सरपंच बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए पात्र व्यक्तियों को चिरायु कार्ड वितरित करेंगे।

error: Content is protected !!