यात्रा में शामिल होने वाले वाहनों को प्रशासन द्वारा जबरन बैरिकेड्स लगा कर रोका गया

पटौदी 21/12/2022 :- ‘हमारे नेता आदरणीय श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा का आज 21 दिसम्बर को वीरभूमि हरियाणा में प्रथम चरण का मुंडलाका बॉर्डर पर वीर शहीदों की धरती मेवात में प्रदेशवासियों द्वारा जोरदार हार्दिक स्वागत और अभिनंदन किया गया। यात्रा में उमड़ रहे जनसैलाब से बौखलाई बीजेपी यात्रा में रूकावटें डालने के लिए ना सिर्फ प्रशासन का गलत इस्तेमाल कर रही है बल्कि प्रदेश पदयात्रियों को इस यात्रा में शामिल होने से रोकने के लिए ओच्छे हथकंडे भी अपना रही है।’ उक्त बातें हरियाणा प्रदेश (एससी सैल) कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेटर सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा की प्रदेश में खट्टर राज के कुशासन से दुखी होकर तथा बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार से त्रस्त हरियाणा की जनता इस भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ रही है।

वर्मा ने कहा कि यात्रा की अपार सफलता से घबराई प्रदेश की बीजेपी सरकार सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल करते हुए यात्रा में शामिल होने वाले पदयात्रियों को यात्रा मार्ग से पहले ही बेरिकेड्स लगा कर उनके वाहनों को रूट डायवर्ट होने के नाम पर रोका रही है। उन्होंने कहा कि बड़कली चौक पर सोहना की तरफ से आने वाले सभी यात्री वाहनों को आज पुलिस द्वारा जबरन रोक दिया गया जबकि सभी पदयात्रियों के पास अपना यात्रा में शामिल होने वाला परिचय कार्ड तथा वाहन का पास था, लेकिन फिर भी उन्हें यातायात व्यवस्था बनाए रखने के नाम पर आगे नहीं जाने दिया गया, उन वाहनों में पटौदी तथा गुरुग्राम से आने वाले वाहन भी फंसे रहे।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि इस यात्रा को मिल रहे अपार जनसहयोग से घबराई सरकार अब कोरोना के बहाने भी इस यात्रा पर निशाना साध रही है, जबकि कोरोना आपदा से बचने के लिए मोदी सरकार को चीन में फ़ैले कोरोना संकट की वजह से चीन से आने-जाने वाली फ्लाइटों को तुरंत बंद करना चाहिए। उन्होंने बीजेपी वालों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस यात्रा से जुड़ रहा है भारत और डर रहे हैं कायर।

कांग्रेस नेत्री ने शायराना अंदाज में कहा कि ‘हर मुश्किल का सामना हम करते जाएंगे, मिल कर मंज़िल तक हम बढ़ते जाएंगे।’ उन्होंने सरकार से यात्रा में अड़चनें डालने की बजाए पदयात्रियों के लिए सहूलियतें देने की अपील करते हुए कहा कि ये यात्रा कांग्रेस की यात्रा नही है बल्कि ये देश और देशवासियों की यात्रा है और ये देश हमारा है,इसे नफरत के जहर से बचाना हम सबका कर्तव्य है। इसलिए जनता इस यात्रा से जुड़ रही है।

error: Content is protected !!