वाशिंग मशीन है भाजपा और के हथियार हैं ईडी और सीबीआई : जयराम रमेश

-कमलेश भारतीय

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि भाजपा एक ऐसी वाशिंग मशीन है जिसमें शामिल होते ही सभी पाप धुल जाते हैं और ईडी व सीबीआई इसके सबसे बड़े हथियार हैं । जयराम रमेश ने यह बात एक सवाल के जवाब में कही । उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस के लिये किसी संजीवनी से कम नहीं है । जयराम रमेश ने कहे कि राहुल की यात्रा से काग्रेस में नयी जान आई है । कांग्रेस कारकर्त्ताऑं में जोश उमड़ा है ।

##हाथ से हाथ जोड़ो : जयराम रमेश ने बताया कि 26 जनवरी को रिटेल की यात्रा के बाद कांग्रेस 26 मार्च तक दो माह तक ह्रदय से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जायेगा ।

कोरोना गाइडलाइंस सब पर लागू हों : कोरोना का ध्यान रखने की ओर राजस्थान के भाजपा नेता पी पी चौधरी को जवाब देते जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने कहा कि पहले कर्नाटक , राजस्थान की भाजपा की यात्राओं में इसे लागू किया जाये । सबके लिए गाइडलाइंस जारी होनी चाहिए न कि अकेले कांग्रेस की यात्रा पर ! इन नेताओं ने कहा कि कुम्भ मेले पर कोरोना के समय कोई कदम नहीं उठाया गया था और राहुल की यात्रा से परेशान व घबराई भाजपा ऐसे आरोप लगा रही है ।

खड्डों में सड़क : नेता प्रतिपक्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मेवात में यात्रा को देखते हुए बढ़िया सड़क बननी जाहिर थी लेकिन हरियाणा में मेवात ही नहीं सभी जगह सड़क नहीं खड्डों में सड़क मिलती है । उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार ई मेनेजमेंट की सरकार है ।

##पेंशन काटी : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि बड़ी संख्या में वृद्धों की पेंशन काट दी गयी है । पेनल लीक हो रहे हैं और अल्पसंख्यक आयोग नहीं गठित किया गया । एनआर आई मेले पर दो सौ करोड़ रुपये खर्च कर भी हाथ असफलता ही लगी । ओपिनियन पोल पर बैन लगाने की मांग भी की ।

अंदरूनी लोकतंत्र है कांग्रेस में : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने काग्रेस ने गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र है और अनुशासनहीनता नहीं करने दी जायेगी । भाजपा में अंदरूनी लोकतंत्र नहीं है ।

दूसरे चरण में राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस होगी : जयराम रमेश ने कहा कि दूसरे चरण में अम्बाला में यह किसी भी अन्य जगह राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जायेगी ।

ये रहे मौजूद : प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया संयोजिका गीता भुक्कल, यात्रा संयोजक राव दान सिंह , विनीत पूनिया , चांदवीर हुड्डा , भारत भूषण बतरा , पवन खेड़ा, अनिल भारद्वाज आदि मौजूद रहे ।

error: Content is protected !!