बेखौफ चोर, करीब 25 लाख की चोरी की वारदात को दिया अंजाम

पटौदी पावर हाउस के बगल में स्पेयर पार्ट्स स्टोर को बनाया निशाना

सीसीटीवी कैमरे में चोरों के द्वारा चोरी की यह करामात हो गई कैद

चोरी से पहले एक कार को आते-जाते सीसीटीवी में देखा गया

चोरी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पटौदी पुलिस जांच आरंभ

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   बदलते मौसम और बढ़ती हुई ठंडक के साथ ही शातिर चोरों के भी हौसले गर्म होते दिखाई दे रहे हैं । बीती रात बेखौफ चोरों ने पटोदी थाना से कुछ ही दूरी पर मौजूद पटौदी बिजली निगम कार्यालय के बगल में मौजूद स्पेयर पार्ट्स स्टोर को अपना निशाना बनाया । चोर यहां से लगभग 25 लाख रुपए के तांबे पीतल व अन्य कीमती धातु के वायर व अन्य सामान बड़े ही शातिराना अंदाज में चोरी कर अपने साथ ले गए। शातिर चोरों के द्वारा चोरी की अंजाम दी गई है वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई । चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस व पुलिस विभाग की अन्य टीमें भी मौका मुआयना के लिए पहुंची और हालात का बारीकी से निरीक्षण भी किया ।

इस संदर्भ में हरि पंप स्पेयर पार्ट्स के मालिक विकास यादव के मुताबिक पटौदी बिजली निगम कार्यालय के बगल में ही उनकी अपनी दुकान मौजूद है । संडे को सुबह जानकारी मिली की दुकान और गोदाम का जंगला उखाड़ कर अज्ञात चोरों के द्वारा कीमती धातु का अधिकांश सामान अथवा माल चोरी कर लिया गया है । जानकारी के मुताबिक चोरों की संख्या दो या दो से अधिक हो सकती है । चोरों के द्वारा अंजाम दी गई यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है । चोरी किया जाने से पहले एक कार को मुख्य सड़क मार्ग पर दो या तीन बार आते जाते हुए देखा जा सकता है । विकास यादव के मुताबिक चोरों ने दुकान का ताला तोड़ने के बाद आराम से दुकान में घुसने के साथ ही जितना भी पीतल तांबा व अन्य कीमती धातु की वायर इत्यादि थी, वह सभी बंडल अपने साथ चोरी कर ले गए ।

सूत्रों के मुताबिक पीतल तांबा व अन्य कीमती धातु के बंडल इतने भारी होते हैं कि इनको किसी वाहन में लादकर ही ले जाया जा सकता है। ऐसे में इस बात से कतई भी इनकार नहीं किया जा सकता कि चोरों के द्वारा बड़े ही सुनियोजित और शातिराना तरीके से इस लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया । सीसीटीवी की फुटेज के मुताबिक एक चोर दुकान के अंदर तथा दूसरा बाहर दिखाई दे रहा है , ऐसे में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जब 2 चोर एक दुकान के अंदर और एक दुकान के बाहर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है तो इनके अन्य साथी आसपास भी मौजूद अवश्य रहे होंगे । जंगला उखाड़कर जंगले से ही अधिकांश सामान बाहर निकाला गया और इसके बाद किसी वाहन में लाद कर अज्ञात चोर मौके से फरार हो गए । विकास यादव के मुताबिक अज्ञात चोरों के द्वारा लगभग 25 लाख रुपए के कीमती धातु के वायरिंग के बंडल इत्यादि चोरी किए गए हैं।

फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज में कैद चोरों के हाव भाव सहित उनके चेहरों को देखते हुए इन अज्ञात चोरों की पहचान के लिए पूरी तरह से सक्रिय हो गई है । इतना ही नहीं आसपास के ऐसे इलाके में भी पुलिस के द्वारा नजर रखी जा रही है जहां कहीं इस प्रकार के कीमती वायरिंग या धातु की चोरी-छिपे खरीद-फरोख्त का काम किया जाता है । बहरहाल पुलिस की प्राथमिकता अज्ञात चोरों की पहचान कर इनको जल्द से जल्द अपनी गिरफ्त में लेना है । इसके साथ ही चोरी का सामान भी बरामद किया जाना पुलिस की कार्यवाही में शामिल है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!