गुरूकमल में भाजपा नेताओं का जमावड़ा, 2024 की चिंता हरियाणा की जनता की नहीं

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। पिछले काफी समय गुरुग्राम ही नहीं अपितु संपूर्ण हरियाणा में भाजपा में बड़े उलटफेर की संभावनाएं जताई जा रही हैं। चर्चा तो यहां तक है कि मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं और यह सब शायद 2024 के चुनाव की तैयारी के लिए ही है और ऐसा ही लक्ष्य गुरूकमल में भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश के नेताओं ने कार्यकर्ताओं को दिया।

ऐसा माना जाता है कि कोई भी पार्टी अपना जनाधार तब बढ़ाती है जब उसके नेता जनता से जुडक़र और जनता की भलाई के लिए कार्य करें लेकिन वर्तमान में सभी दलों में दिखाई यह देता है कि वे अपने शीर्ष अधिकारी को प्रसन्न करना अधिक महत्वपूर्ण समझते हैं न कि जनता की भावनाओं को जान उनके लिए कार्य करने को।

हरियाणा के मुख्यमंत्री के बदले जाने की चर्चाओं के चलते भाजपा में होड़ लगी हुई है कि तुम्हारे भक्तों में सबसे बढक़र हम। ऐसा लगता है कि सभी को प्रधानमंत्री को प्रसन्न करने की चिंता है, इसीलिए हरियाणा की जनता की परिस्थितियों चिंता करने की बजाय राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय घटनाक्रम को लेकर ब्यान दागने का सिलसिला चल रहा है और यह भी सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि कांग्रेस की तरह भाजपा में भी गुटबाजी चलती नजर रही है। 

दक्षिणी हरियाणा की बात करें तो यहां राव इंद्रजीत सिंह का बोलबाला रहा है और मुख्यमंत्री से उनका कभी तालमेल बनता दिखाई नहीं दिया है। ऐसा माना जाता है कि उन्हें कमजोर करने के लिए अनेक प्रयास किए गए हैं। अब चर्चा ही तो है, माना जाता है कि राव नरबीर सिंह, भूपेंद्र यादव, सुधा यादव आदि को महत्व इसी कारण मिल रहा है।

राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री होते हुए भी जब सामाजिक और राजकीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं तो वहां भाजपा नेताओं की उपस्थिति नगण्य नजर आती है। केवल राव इंद्रजीत समर्थक ही उनके साथ नजर आते हैं परंतु पिछले कुछ दिनों से इतना होते हुए भी राव इंद्रजीत सिंह और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ में नजदीकियां दिखाई दे रही हैं। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल ओमप्रकाश धनखड़ के निवास पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की मुलाकात भी हुई है। कहते हैं न कि मुलाकात हुई, क्या बात हुई, यह बात किसी से मत कहना। शायद ऐसा ही कुछ है। अब देखना है कि इन परिस्थियों में कल विधायकों और सांसदों की गुरूकमल में बैठक में क्या परिणाम निकलते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!