मीडिया कर्मियों को बैठक में कवरेज करने से स्पष्ट इंकार ,
कई पार्षदों ने मीडिया कर्मियों की रोक पर आपत्ति जताई !
18 प्रस्तावों को मिली मंजूरी बैठक में सभी पार्षद रहे मौजूद !

 सोहना / राजेन्द्र कुमार होटला

बुधवार को सोहना नगर परिषद बोर्ड की आम बैठक परिषद सभागार में शांतिपूर्वक संपन्न हो गई है। चुनावों के पश्चात यह परिषद बोर्ड की पहली बैठक थी। जिसमें फुल 18 प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई है। जिन पर सभी पार्षदों ने सहमति जता दी है। बोर्ड बैठक की अध्यक्षता परिषद कार्यवाहक चेयरपर्सन रीना देवी द्वारा की गई थी। बैठक 12 बजे आरंभ की गई थी। सोहना नगर परिषद विभाग विकास कार्यों पर लाखों रुपए की राशि खर्च करेगा। जिसमें सड़कें, नालिया, रिपेयर कार्य आदि शामिल है। जिनके लिए जल्द ही पार्षदों से कार्यों की सूची मांगी जाएगी। उक्त प्रस्ताव की मंजूरी परिषद बोर्ड ने दे दी है। इसके अलावा नगर परिषद के अंतर्गत वार्ड बंदी के नक्शे भी तैयार कराए जाएंगे। जिससे वार्ड सीमाओं का आसानी से पता चल सके। बैठक में कुल 18 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। जिसमें सभी पार्षदों ने हिस्सा लिया था।

बैठक कई घंटे तक चली थी। आयोजित पहली बैठक में सभी पार्षदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। तत्पश्चात परिषद कार्यकारी अधिकारी ने एजेंडे अनुसार प्रस्तावों को पार्षदों के समक्ष प्रस्तुत किया। पहले एजेंडे में गत दिनों आयोजित बैठक की पुष्टि का था। जिसको सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई है। दूसरे प्रस्ताव के तहत परिषद ने 7 अवैध कॉलोनियों को मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजा है। जिसमें मोहन नगर, एमटेक जखोपुर,सीफोर धूनेला,एमटेक जखोपुर एक्सटेंशन,सी8 लाखूवास, सी11सोहना, सी13 सोहना शामिल है। परिषद अपने कार्यों के लिए एक गाड़ी भी किराए पर लेगी तथा सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली की खरीद करेगी। परिषद बोर्ड ने स्लाटर हाउस में पड़े कबाड़े को भी नीलाम करने का निर्णय लिया है। तथा गत दिनों संपन्न चुनाव व्यवस्था पर होने वाले खर्चे का भी भुगतान किया जाएगा। वही बोर्ड ने गत दिनों प्रॉपर्टी सर्वे कार्य के लिए शिवम एजेंसी की बकाया राशि का भी भुगतान करने का फैसला लिया है। परिषद क्षेत्र में जल्द ही स्थान स्थान पर डस्टबिन स्थापित किए जाएंगे। जिससे सुंदरता बहाल रह सके। कस्बे में चार स्वागत द्वार स्थापित किए जाने की भी मंजूरी सर्वसम्मति से दी गई है। जो परिषद सीमा के शुरुआत में स्थापित कराए जाएंगे। राजीव गांधी पार्क व तिकोना पार्क में हाई मास्क लाइटें लगाई जाएंगी। जिससे पार्क सुंदर दिखाई दे सके।

बैठक में डी प्लान के तहत कराए गए विकास कार्यों की बकाया राशि का भुगतान भी ठेकेदारों को किया जाएगा। परिषद बोर्ड की बैठक में बस क्यू शैल्टर बनाने की भी हरी झंडी दे दी गई है। जिसके लिए जल्द ही जगह चिन्हित करके कार्य शुरू कर दिया जाएगा। आयोजित बैठक में परिषद के अंतर्गत आने वाले वार्डों के नक्शे भी तैयार किए जाएंगे। जिससे वार्डों की सीमाओं का आसानी से ज्ञान हो सके। उक्त बैठक कई घंटे तक चली थी। जिसमें सभी पार्षद मौजूद रहे। इस अवसर पर पार्षद सुनीता गर्ग, पार्षद नीरज सिंगला, पार्षद हरीश नंदा, पार्षद राजकुमार गोयल, पार्षद वेद कला, पार्षद परविंदर यादव, पार्षद नितिन यादव आदि मौजूद रहे।

मिडिया को रखा दूर

आयोजित बैठक में मीडिया कर्मियों को दूर ही रखा गया था। जिससे बैठक की अंदरूनी कार्रवाई उजागर ना हो सके। हालांकि वर्तमान समय में ऐसी बैठकों को लाइव तक चलाकर दिखाया जाता है किंतु परिषद अधिकारियों की मनमानी के चलते मीडिया कर्मियों को बैठक में कवरेज करने से स्पष्ट इंकार कर दिया था। हालांकि कई पार्षदों ने मीडिया कर्मियों की रोक पर आपत्ति जताई थी। जिस पर अधिकारीगण चुप्पी साध गए।

क्या कहते हैं अधिकारी

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अतर सिंह ने बैठक में पारित प्रस्तावों की पुष्टि करते हुए बताया कि बैठक में कुल 18 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। बैठक में सभी पार्षद मौजूद रहे। उन्होंने यह भी बताया कि परिषद क्षेत्र का सौंदर्य करण करने के लिए जल्द ही खाका तैयार किया जाएगा।

error: Content is protected !!