फरुखनगर में मंगल को डीटीपी के पीले पंजे का तांडव !

एक दर्जन अवैध कॉलोनियों मे दो दर्जन मकान-निर्माण धराशाई

तोड़फोड़ के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भ्ज्ञी रहा मौजूद

मुबारकपुर बाईपास झज्जर रोड सुल्तानपुर के अवैध प्लाटिंग

फतह सिंह उजाला

पटौदी । फर्रूखनगर तहसील क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर, बाईपास, झज्जर रोड, सुल्तानपुर गांव आदि में डीटीपी विभाग गुरूग्राम की टीम ने डीटीपी अमित मंदौला के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध रुप से काटी जा रही एक दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियों में बनाये जा रहे दो दर्जन मकान, चार दुकान, 60 के करीब डीपीसी आदि को पीले पंजे की मदद से नेस्ताबूद कर दिया ।

टूटते आसियाने को अपने नजरों के सामने देख लोग डीलरो और स्थानीय प्रशासन को कोसते रहे कि कास उन्होने अवैध कॉलोनी में प्लाट ना लिए होते । छुटपुट विरोध के बाद पीला पंजा अपना काम करता रहा प् इस मौके पर डीटीपी अमित मंदौला, एटीपी सुमित मलिक, एटीपी दिनेश ने बताया कि फरूखनगर शहर की सीमा क्षेत्र व मुबारिकपुर , सुल्तानपुर आदि गांवों में कॉलोनाईजर  अपने निजी स्वार्थ को लेकर बड़े पैमाने पर सरकारी नियमों को ताक पर रखकर अवैध कालोनी काट रहे है। कॉलोनाईजर गरीब भोले भाले लोगों को सस्ते प्लाट का लालच देकर उन्हे प्लाट बेच जाते और फंसते गरीब लोग है । डीटीपी विभाग एक महा तक फर्रूखनगर में बिना किसी रूकावट के भारी तोडफोड करने की तैयारी कर चुका है । हर रोज अवैध कॉलोनियों में तोडफोड जारी रहेगी । कोई भी व्यक्ति अवैध कॉलोनियों में किसी भी प्रकार का निर्माण ना करे ।

मास्टर प्लान 2031 को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की जा रही है । उन्होने बताया कि अवैध कॉलोनियों को काटने वाले कॉलोनाईजरों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है । उन्होने बताया कि सरकारी व विभागीय  नियमो की अवहेलना करने वालों को बक्शा नही जाएगा । चाहे वह कितनी ही बड़ी पहुंच वाला क्यों ना हो । उन्होने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि अवैध कॉलोनियों में प्लाट ना खरीदे। अगर कोई कॉलोनी काटता है तो डीटीपी विभाग को तुरंत सूचना दे , ताकि कॉलोनी पनपने से पहले ही प्रतिबंद लगाया जा सके । इस मौके पर जेई सचिन, विक्रम सिहं, विनोद लाइनमैन बिजली विभाग आदि मौजूद थे।

Previous post

<strong>सरकारी बेरुखी के चलते गन्ना किसानों को हो रहा है सैंकड़ों करोड़ का नुकसान- हुड्डा</strong>

Next post

<strong>2.09 करोड़ रुपए की लागत से पक्के होंगे ग्रामीण अंचल में कच्चे गोहर और गलियां : गृह मंत्री अनिल विज</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!