ट्रक/कैन्टरों के शीशे तोङकर व हथियार के बल पर चालकों के साथ लूटपाट/डकैती करने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्रामः 12 दिसम्बर 2022 – दिनांक 11.12.2022 को पुलिस चौकी सैक्टर-93, गुरुग्राम में एक कैन्टर/ट्रक चालक ने शिकायत दी कि इसने अपनी कैन्टर गाङी से माल खाली करके गढी बसई रोङ पर ट्रासंपोर्ट ऑफिस के सामने खङा कर दिया था। इसकी गाङी के पास ही एक अन्य ट्रक भी खड़ा था। रात को अपनी गाङियों को अन्दर से लॉक करके सोए हुए थे। रात को लगभग 12.40 AM पर इसको गाङी के शीशे तोड़कर हथियारों से लैस कुछ नौजवान लडके गाडी के अंदर घुस गए और इसका मोबाईल फोन, नगदी, गाङी व इसके कागजात, ATM कार्ड इत्यादि लूट लिए। पास खड़े दूसरे ट्रक से भी इसी प्रकार लूट की गई तथा लूट के बाद ये लङके ने 02 मोटरसाईकिलों पर सवार होकर भाग गए। इस सम्बन्ध में धारा 395, 397, 427 IPC व 25(1b)(a) शस्त्र अधिनियम के तहत थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी पुलिस चौकी सैक्टर-93, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त वारदात को अन्जाम देने वाले 04 आरोपियों को कुछ समय बाद ही कल दिनांक 11.12.2022 को द्वारिका एक्सप्रेस-वे, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान नितिन, आकाश उर्फ लुक्का, शुभम व शाहिल उर्फ लड्डू के रुप में हुई। सभी आरोपी वर्तमान में गढी में रहते है तथा सभी की उम्र लगभग 19 वर्ष है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्होनें इस वारदात को अन्जाम देने के बाद उसी रात (दिनांक 10/11.12.2022) को थाना राजेन्द्रा पार्क के एरिया में भी एकान्त में खङे ट्रक के शीशे तोङकर व हथियार के बल पर ट्रक चालकों के साथ लूटपाट/डकैती करने की वारदात को अन्जाम दिया था। जिस सम्बन्ध में थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में अभियोग भी अंकित है।

आरोपियों को आज दिनांक 12.12.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed