गुरुग्राम के माकड़ौला ,बुढेड़ा ,चंदू ,धनकोट,खेड़की ,दौलताबाद ,मोहम्मद हेडी ,बसई और धर्मपुर के किसानो की ५६०० एकड़ भूमि जलमग्न होने का मामला उठाया।

गुरुग्राम ,पवन कुमार बंसल

गोयल द्वारा उठाया मुद्दा वाकई काफी गंभीर है। उनका कहना है की नजफगढ़ ड्रेन का निर्माण इसलिए किया था की ताकि शहर का पानी ड्रेन से आते हुए युमना में चला जाये। उनके मुताबिक नहर के साथ साथ दिल्ली इलाके में तो बांध का निर्माण कर दिया लेकिन गुरुग्राम इलाके में बांध नहीं बनाया गया। जिससे ड्रेन ओवरफ्लो होने से वहा पानी भर जाता है।

नतीजन इस इलाके की ५६०० एकड़ भूमि जललमग्न है और किसान पिछले बीस साल से सही खेती नहीं कर पा रहे है।

भाजपा के पर्यवारण संरक्षण विभाग के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल काफी चिंतित हुए और उन्होंने बाकायदा चीफ मिनिस्टर मनोहर लाल को इस बारे खत भी लिख दिया। उन्होंने लिखा की गुरुग्राम के डिप्टी कमिशनर ने भी निरीक्षण किया लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। गोयल ने मनोहर लाल से अनुरोध किया है की इस समस्या का हल निकाले।

अब पता नहीं चीफ मिनिस्टर को लिखा पत्र कब उनके पास पहुंचेगा। वैसे आज मनोहर लाल जी गुरुग्राम में है। गोयल साहिब क्योंकि आप पार्टी के वरिष्ठ नेता है इसलिए पुलिस आपको चीफ मिनिस्टर से मिलने से रोकती भी नहीं। आप यदि आज खुद चीफ मिनिस्टर को उस पत्र को थमा देते तो वे वही मौजूद डिप्टी कमिश्नर को कारवाई का आदेश दे देते।

वैसे अगर गोयल साहिब की बात को सही मान लिया जाये तो इस बीस वर्ष में गुरुग्राम से इंद्रजीत केंद्र में मंत्री है। इस दौरान किसान के बेटे भूपिंदर हूडा और अपने गांव से साइकिल पर सब्जी मंडी में सब्जी बेचने साइकिल पर जाने वाले मनोहर लाल भी चीफ मिनिस्टर है फिर भी इस समस्या की तरफ किसी का ध्यान नहीं गया। खेर आपका ध्यान गया और आपने यह मामला उठाया इसके लिए आप बधाई के पात्र है। वैसे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी इसी इलाके मे रहते है। वे कृषि मंत्री भी रह चुके है।