खेल क्षेत्र में खिलाडिय़ों का भविष्य बेहतरीन, प्रोफेशनल कॅरियर बनाने की भी बेहतर संभावनाएं : कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल

रोहतक, 6 दिसंबर। खेल क्षेत्र में खिलाडिय़ों का भविष्य बेहतरीन है। आज खेल में प्रोफेशनल कॅरियर बनाने की भी बेहतर संभावनाएं हैं। जरूरत है कि खिलाडिय़ों का पूरा फोकस $कड़ी मेहनत के साथ-साथ अपने खेल में बेहतरीन प्रदर्शन पर होना चाहिए। ये उद्गार हरियाणा के कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में उत्तर क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय कबड्डी पुरूष नेशनल स्टाइल प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए।

कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि जय प्रकाश दलाल ने कहा कि आने वाला समय भारत का है। खेल क्षेत्र में भी भारत अपनी विशेष जगह बना रहा है तथा इसमें हरियाणा का विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभा संघर्ष के जरिए अपनी जगह जरूर बना सकते हैं। जय प्रकाश दलाल ने एमडीयू को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बताते हुए विश्वविद्यालय सुविधाओं की सराहना की।

एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि आज हरियाणा के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। हरियाणा के विजयी खिलाडिय़ों में एमडीयू के खिलाड़ी भी शामिल हैं। कुलपति ने कहा कि हरियाणा की प्रगतिशील खेल नीति की वजह से खेल क्षेत्र में उपलब्धियां सभव हुई हैं। कुलपति ने बताया कि एमडीयू स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि एमडीयू में अत्याधुनिक इंडोर कबड्डी हॉल का निर्माण किया जा रहा है।

खेल निदेशक डा. देवेन्द्र सिंह ढुल ने कार्यक्रम का संयोजन-संचालन किया। उन्होंने एमडीयू के खेल क्षेत्र की उपलब्धियों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। स्वागत भाषण डा. सतीश आहूजा ने दिया। उद्घाटन समारोह में प्रतिष्ठित गायक रामकेश जीवनपुरिया तथा अमित ढुल ने गीत प्रस्तुति दी।

मुख्य अतिथि जय प्रकाश दलाल ने औपचारिक रूप से प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की तथा खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई की। यह प्रतियोगिता 11 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो. कुलताज सिंह व प्रो. आरपी गर्ग, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, एमडीयू के प्रशिक्षकगण, प्रतिभागी टीमों के इंचार्ज, मैनेजर व खिलाड़ी तथा खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!