वर्तमान मे आईएएस प्रदीप सिंह आईएएस-एसडीएम ही घरौंडा में कार्यरत

एसडीएम प्रदीप को जॉइंट डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट की मिली जिम्मेदारी

उम्मीद युवा आईएएस प्रदीप सिंह बुधवार को पटौदी कार्यभार संभाल सकते हैं

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   वर्ष 2020 के युवा आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह को हरियाणा सरकार के द्वारा पटौदी सबडिवीजन का उपमंडल नागरिक सिविल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मौजूदा समय में युवा आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह जो कि वर्ष 2020 बैच के आईएएस अधिकारी हैं , उनके द्वारा घरौंडा में बतौर एसडीओ सिविल अर्थात उपमंडल अधिकारी नागरिक के तौर पर अपनी सेवाएं दी जा रही हैं । बीते दिनों ही हरियाणा सरकार के द्वारा राज्य में विभिन्न स्थानों पर कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा तथा हरियाणा सिविल सेवा के अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है ।

इसी कड़ी में पटौदी उप मंडल अधिकारी नागरिक प्रदीप कुमार को कुछ दिन पहले ही श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड गुरु ग्राम का अतिरिक्त सीईओ का कार्य भी सौंपा गया था। पटौदी में बतौर एसडीएम नियुक्ति से पहले प्रदीप कुमार के द्वारा मेवात के फिरोजपुर झिरका में अपनी सेवाएं दी जा रही थी । इसके उपरांत उनका ट्रांसफर पटौदी के तत्कालीन एसडीएम राजेश प्रजापति के स्थान पर हरियाणा सरकार के द्वारा किया गया । यहां एसडीएम के पद पर 4 अगस्त 2020 को कार्यभार संभालने के बाद प्रदीप कुमार के द्वारा पटौदी क्षेत्र के विकास की परियोजनाओं में शासन-प्रशासन जनता के चुने जनप्रतिनिधि तथा सरकार के साथ , जनहित को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण योगदान किया गया । मौजूदा समय में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार का ट्रांसफर ज्वाइंट डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग में हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार किया जा चुका है ।

दूसरी ओर 31 वर्षीय युवा आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह जो कि मौजूदा समय में घरौंडा में बतौर एसडीएम अपनी सेवाएं दे रहे हैं , उन्होंने विशेष बातचीत में कहा कि यूपीएससी मैं भी उनके द्वारा पब्लिक एडमिनिस्ट्रेटिव को प्राथमिकता देते हुए अपने अपने अभिभावकों और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से सफलता प्राप्त कर जनसेवा का यह सौभाग्य प्राप्त किया । प्रदीप सिंह ने बातचीत के दौरान ही विशेष रूप से पूछे जाने पर बताया उनको क्रिकेट खेलना बहुत अधिक पसंद है , इसके अलावा अन्य खेलों सहित सामाजिक गतिविधियों तथा जनहित की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझाना अपना पहला काम मानते हैं । युवा आईएएस प्रदीप सिंह ने कहा मौजूदा समय में घरौंडा में ही कुछ ऐसे प्रशासनिक कार्य हैं, जिनको पूरा किया जाना जरूरी है । लेकिन फिर भी उम्मीद है कि इसी सप्ताह में बुधवार या गुरुवार तक वह पटौदी पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल सकते हैं।

error: Content is protected !!