मुख़्यमंत्री खट्टर की आत्मा पर शैतान है हावी – नवीन जयहिन्द

मंगलवार 6 दिसंबर को बीजेपी राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल – जयहिन्द

रौनक शर्मा

करनाल – बीते रविवार नवीन जयहिन्द प्रेसवार्ता करने करनाल पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस सरकार, खेल मंत्री व मुख़्यमंत्री ने लाखों बेरोजगारों व खिलाड़ियों के साथ सीईटी व खेल कोटे के नाम पर सीधे-सीधे बहुत बड़ा धोखा किया है। सरकार द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबीक सीईटी में ही खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप ‘सी’ की भर्ती के लिए केवल (ग्रह विभाग,खेल और युवा मामले विभाग,स्कूली शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग) में लागू रहेगा।

जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री को सोटा दिखाते हुए को चेतावनी दी है कि सरकार सीईटी को क़वालीफाई करे व मेहनती खिलाड़ियों का कोटा वापिस करे , जयहिंद ने सरकार और नेताओ को ललकारते हुए कहा है की दम हो तो वो खुद सीईटी क़वालीफाई कर के दिखाए ,

जयहिंद ने सरकार को अपनी गलती को सुधारने का मौका देते हुए कहा है की यदि 6 दिसंबर तक सरकार इस फैसले पर अमल नहीं करती है तो 6 दिसंबर को रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे पूरे हरियाणा के खिलाड़ियों व सीईटी परीक्षार्थियों के साथ एकत्रित होंगे व रोहतक स्थित बीजेपी राज्यकार्यालय के बाहर इनामी दंगल करेंगे।

जयहिन्द ने करनाल जिले के सीईटी परीक्षार्थियों व् खिलाड़ियों से अपील की है की वे सभी बच्चे व खिलाड़ी अपने-अपने खेल का सामान जैसे हॉकी, बैट-बॉल, रैकेट, मुदगर इत्यादि लेकर मंगलवार 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे मानसरोवर पार्क पहुंचे।

जयहिन्द ने सीईटी के पेपर के बारे में बताते हुए कहा की करीब 11 लाख बच्चो ने सीईटी के लिए अप्लाई किया था जिसमे से लगभग पचास हजार बच्चे करनाल जिले से है। हरियाणा सरकार ने कहा था कि सीईटी क़वालीफाई होगा जिसमे 50 नंबर सामान्य श्रेणी वालो के लिए और 40 नंबर आरक्षित श्रेणी वालो के लिए थे। अब सरकार कह रही है की सीईटी पास करने वालो को हम मैरिट लिस्ट के हिसाब से केवल चार गुणा ही लेंगे। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि अगर सरकार एक हजार वेकैंसी निकालती है तो ये चार गुणा भर्ती लेंगे। मान लीजिये अगर पांच लाख बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण होते है तो सिर्फ चार गुणा का मतलब है कि केवल चार हजार बच्चो की ही भर्ती होगी बाकी बचे चार लाख छियानबे हजार बच्चों का क्या। और उत्तीर्ण हुए चार हजार बच्चो में से भी सिर्फ एक हजार बच्चो को ही नौकरी मिलेगी और फिर से बचे तीन हजार बच्चे कहाँ जाएंगे। तीन साल  बाद बड़ी मुश्किल से सरकार ने यह पेपर आयोजित करवाया है । जिसके बाद भी सीईटी परीक्षा देने वाले बच्चो को परेशान होना पड़ रहा है। और अब खिलाड़ियों से सरकार  उनका खेल का कोटा छीन रही है।

जयहिन्द ने ध्यान दिलाते हुए कहा कि करीब छ महीने पहले सरकार ने खिलाड़ियों का खेल कोटा खत्म कर दिया था। जिसके बाद हमने सोटा उठाया, लेकिन जैसे ही सरकार को एक बड़े आंदोलन का आभास हुआ तो सोटे के डर से सरकार ने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत खेल कोटा वापिस से बहाल कर दिया था।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को हिटलर बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल प्रदेश के ग्यारह लाख बेरोजगार युवाओं के साथ हिटलर जैसा रवैया अपना रहे है।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री को हिदायत देते हुए कहा कि मर्द अपनी जुबान का पक्का होता है सिर्फ मूछ रखने से कोई मर्द नही बनाता। जयहिन्द ने सबूत दिखाते हुए बताया कि मुख़्यमंत्री मनोहर लाल, खेल मंत्री संदीप सिंह व आईपीएस पंकज कितने झूठे है। जिन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का गुणगान करते हुए खिलाड़ियों को छला है  पहले तो इन्होंने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा बहाल करने का प्रचार किया,जिसकी इन्होंने प्रदेशभर के अखबारों में भी खबर निकलवाई और फिर खिलाड़ियों के साथ छल करते हुए कोटे को 80 विभागो को जगह केवल 3 विभागो तक सीमित कर दिया। जयहिंद ने मांग उठाई है की हरियाणा खेल मंत्री संदीप सिंह को तो इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि खुद एक खिलाड़ी होते हुए वो खिलाड़ियों को भी न्याय नहीं दिला पा रहे है।

जयहिंद ने सरकार से यह भी मेंशन किया है की अगर सरकार  50 हजार नौकरियां निकालती है तो  3 प्रतिशत के हिसाब से लगभग 1700 खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी लेकिन क्या सरकार केवल  3 विभागो के अंदर ही इतने खिलाड़ियों को नौकरी देने में सक्षम है ?

जयहिन्द ने बताया कि सरकार को इन नौकरियों के टाइम बाउंड तय करके कैलेंडर जारी करने चाहिए, जिसमे यह साफ-साफ लिखा हो कि इस वेकैंसी का कब पेपर होगा, कब रिजल्ट आएगा, कब लिस्ट लगेगी और कब जोइनिंग होगी। ताकि फार्म भरने वाले बच्चो की परेशानी खत्म हो सके। आप देख सकते है कि हरियाणा पुलिस की भर्ती अभी तक रुकी हुई है, जिस कारण बहुत से बच्चे परेशान है। साथ ही जयहिन्द ने बताया सरकार की इन नीतियों को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये 2024 के चुनाव से पहले कुछ बच्चो की भर्तियां करवाकर वाहवाही लूटेंगे, उससे पहले बच्चे कितने परेशान होते है इससे सरकार को कुछ फर्क नही पड़ता।

मुख़्यमंत्री खट्टर की आत्मा पर शैतान हावी है – जयहिन्द

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को हिटलर बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल प्रदेश के ग्यारह लाख बेरोजगार युवाओं के साथ हिटलर जैसा रवैया अपना रहे है, ऐसा लगता है मानो मुख़्यमंत्री जी की आत्मा पर शैतान हावी है।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री को हिदायत देते हुए कहा कि मर्द अपनी जुबान का पक्का होता है सिर्फ मूछ रखने से कोई मर्द नही बनाता।

You May Have Missed

error: Content is protected !!