-हाल ही में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य बनाए गए हैं अमित गोयल
-फरूखनगर क्षेत्र के मौजिज लोगों ने किया उनका अभिनंदन

गुरुग्राम। अमित गोयल को रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य बनाए जाने पर दैनिक रेल यात्री संघ फरूखनगर-सुल्तानपुर क्षेत्र वासियों की ओर से शुक्रवार को उनका अभिनंदन-स्वागत किया गया। मूलरूप से फरूखनगर के रहने वाले अमित गोयल का स्वागत करने वहां के व्यापार मंडल, किसान, बुद्धिजीवी गुरुग्राम पहुंचे। इस दौरान कुछ समस्याएं भी उनके समक्ष रखी गई, जिनको संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने का अमित गोयल ने आश्वासन दिया।

सभी ने अमित गोयल का स्वागत करते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों को उम्मीद है कि फरूखनगर रेलवे स्टेशन के ऑल कार्गो बनने से यह स्टेशन रेलवे के लिए बड़ी आमदनी वाला स्टेशन तो बन गया है, लेकिन इस क्षेत्र को जो 100 वर्षों से भी अधिक समय से रेल यात्री गाडिय़ों की सुविधा मिली थी, उसको लगभग समाप्त कर दिया गया है। जिस कारण लोगों में रोष है।

दैनिक रेल यात्री संघ फरूखनगर के संस्थापक बीएस सारवान, मुख्य संरक्षक राव मान सिंह, प्रधान एस. हरभजन सिंह ने फरूखनगर क्षेत्र की कुछ मांगें भी रेलवे सलाहकार समिति सदस्य अमित गोयल से सांझा की। इसमें बताया गया कि डीईएमयू यात्री गाड़ी 04030/04901 च गाड़ी संख्या 04041/04042 को रविवार को भी चलाया जाए। यह 9 साल पुरानी मांग है। दूसरी यह कि फरूखनगर स्टेशन पर डीईएमयू व अन्य यात्री गाडिय़ों के लिए अलग लाइन व प्लेटफार्म की व्यवस्था की जाए। क्योंकि मालगाडिय़ों के कारण यात्री गाड़ी को गढ़ी-हरसरू जंक्शन पर ही रद्द कर दिया जाता है। वहां से यात्रियों के लिए अन्य कोई साधन नहीं है। तीसरी मांग में बताया कि फरूखनगर में स्थान के अभाव में ट्रेन नंबर-04041 को गढ़ी-हरसरू स्टेशन प ही रद्द कर दिया जाता है, जिसे लोगों को परेशानी होती है। साथ ही ड्राइवर ईसीआर को दोनों तरफ सुल्तानपुर कालियावास पर नहीं रोक रहे। पुरानी गाड़ी संख्या-74034/74035 को नया नंबर देकर नियमित तौर पर चलाया जाए। सुल्तानपुर कालियावास अप/डाउन में ठहराव किया जाए। क्योंकि पहले से ही 74035 का 74003 से लिंक दिया हुआ है। इससे काफी यात्रियों को सुविधा होगी। ग्रामीणों ने कहा कि जीएचएच-एफएन खंड 12 किलोमीटर का दोहरीकरण कराया जाए, ताकि मालगाडिय़ों को सुचारू रूप से चलाया जा सके। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अमित गोयल ने कहा कि दैनिक रेल यात्री संघ की ओर से दिए गए पत्र में शामिल मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के लिए संबंधित अधिकारियों तक भेजा जाएगा, ताकि रेल यात्रियों को सुविधाएं मिल सकें।

error: Content is protected !!