अनाधिकृत निर्माणों एवं अवैध कॉलोनाईजेशन पर चला निगम का पीला पंजा

– सहायक अभियंता आरके मोंगिया के नेतृत्व में वाटिका चौक पर ढ़हाए गए अनाधिकृत निर्माण, गांव नूरपुर में अवैध कॉलोनाईजेशन पर भी की गई कार्रवाई

गुरूग्राम, 22 नवम्बर। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों एवं अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को वाटिका चौक व गांव नूरपुर में निगम का पीला पंजा चला।

मंगलवार को सहायक अभियंता आरके मोंगिया के नेतृत्व में नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल एवं जेसीबी लेकर वाटिका चौक पर पहुंची। यहां पर अनाधिकृत रूप से बनाए गए चार कैफे एवं रेस्टोरेंट को धराशायी किया गया। टीम ने फूड आईलैंड कैफे, अपना अड्डा कैफे, खोपचा कैफे सहित एक अन्य कैफे को जेसीबी की मदद से तोड़ा। इसके अलावा, टीम ने गांव नूरपुर में पहुंचकर यहां पर अवैध कॉलोनाईजेशन में कार्रवाई करते हुए चारदीवारियों को तोड़ा। टीम में जूनियर इंजीनियर नीरज यादव व अंकित कपूर सहित पुलिस बल एवं इनफोर्समैंट विंग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अवैध कॉलोनाईजेशन, अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया गया है तथा उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी हुई है।

Previous post

गुरूग्राम में आयोजित किया गया बाल महोत्सव पुरस्कार वितरण समारोह, अतिरिक्त उपायुक्त रहे मुख्य अतिथि

Next post

ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान…. नियमों की अवहेलना पर 231 व्यक्तियों पर लगा 25.47 लाख का जुर्माना

You May Have Missed

error: Content is protected !!