स्ट्रीट लाइट लगने पर सेक्टरवासियों, मार्किट कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा कई कालोनीवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद कर आभार व्यक्त किया

मुख्य जीटी रोड के साथ-साथ सर्विस लेन पर भी लगी स्ट्रीट लाईट, कई कालोनियों के निवासियों के साथ-साथ अनाज मंडी में आने-जाने वाले किसानों को भी मिली सुविधा

सेक्टरवासियों के अलावा, शाहपुर, मच्छौंडा, नन्हेड़ा, विद्या नगर, चंद्रपुरी, सुंदर नगर व अन्य कालोनियों को आने-जाने वाले हजारों निवासियों को मिली सहूलियत

अम्बाला, 11 नवम्बर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के अथक प्रयासों से जीटी रोड रोशनी से सराबोर हो गई है। अंधेरे में डूबे रहने वाली रोड पर अब रात्रि में जगमग रोशनी हो रही है। जीटी रोड पर बस स्टैंड ओवर ब्रिज से, शाहपुर एवं अन्य स्थानों पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से सैकड़ों स्ट्रीट लाइट लगा दी गई है, जिसका अब लाखों वाहन चालकों खासकर अम्बाला छावनी की जनता को लाभ मिल रहा है।

मुख्य रोड ही नहीं सर्विस लेन पर भी रोड पर जगमग रोशनी है जिससे कालोनीवासियों के अलावा अनाज मंडी एवं अन्य क्षेत्रवासियों को सहूलियत मिल रही है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के अथह प्रयासों से यह संभव हो सका है। इस कार्य के लिए सेक्टर 32-34 एसोसिएशन पदाधिकारियों के अलावा मार्किट एसोसिएशन, शाहपुर, मच्छौंडा, नन्हेड़ा, विद्या नगर, चंद्रपुरी, सुंदर नगर एवं अन्य कालोनीवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त किया है।

क्षेत्रवासियों ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही रोड पर रात्रि के समय अब जगमग रोशनी हो रही है। उन्होंने बताया कि जीटी रोड को 22 वर्ष पहले चौड़ा कर नया बनाया गया था और तभी से यहां कोई स्ट्रीट लाइट नहीं लगी थी। कालोनीवासियों को रात्रि छावनी क्षेत्र तक जीटी रोड से आने-जाने में अंधेरे की वजह से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मगर गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अब यह सुविधा लोगों को मिल सकी है और रात्रि में आना-जाना आसान हो गया है।

जीटी रोड पर स्ट्रीट लाईट लगाने के लिए मंत्री विज ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से किया था अनुरोध

जीटी रोड हाईवे पर स्ट्रीट लगाने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया था और गृह मंत्री के अनुरोध के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जीटी रोड पर स्ट्रीट लाईट लगाने की अनुमति प्रदान की थी। जीटी रोड पर छावनी क्षेत्र में सवा तीन सौ से भी ज्यादा स्ट्रीट लाईट लगाई गई है। मुख्य रोड के साथ-साथ कालोनियों में आने-जाने के लिए बनाई गई सर्विस लेन पर भी स्ट्रीट लाइट लगाई गई है।

इन क्षेत्रवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का आभार जताया 
सेक्टर 32-34 एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा सहित श्याम सुंदर एवं अन्य पदाधिकारियों ने गृह मंत्री का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पहले सेक्टरों में रात्रि आना-जाना मुश्किल होता था, मगर अब मुख्य रोड व सर्विस लेन में रोशनी होने से रात्रि में आना जाना बेहद सुगम हो गया है।

मार्किट कमेटी के चेयरमैन बलविंद्र सिंह शाहपुर व उपाध्यक्ष सन्नी आनंद ने बताया कि बुहावा अनाज मंत्री आने-जाने के लिए अब किसानों को भी स्ट्रीट लाइट लगने से लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पहले यह क्षेत्र रात्रि में अंधेरे में डूबा रहता था, मगर गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अब यहां किसान भाईयों को दिन-रात मंडी में आने-जाने जाना आसान हो गया है।

शाहपुर में भाजपा वार्ड प्रधान राजबीर सिंह एवं अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि शाहपुर व मच्छौंडा की ओर पहले रात्रि में जीटी रोड से आना-जाना जोखिम भरा होता था। अंधेरा पसरा होने से वाहन चालकों को परेशानी होती थी, मगर अब गृह मंत्री के प्रयासों से स्ट्रीट लाइट लगने से वाहन रात्रि में भी सुगमता से आ-जा सकते हैं।

चंद्रपुरी एवं सुंदर नगर निवासी एवं वार्ड प्रधान जंग बहादुर पाल, सोहन लाल, पूर्व सरपंच सुरेश एवं अन्य ने कहा कि जीटी रोड पर स्ट्रीट लाइट लगने से कालोनियों में रहने वाले हजारों निवासियों को फायदा पहुंच रहा है। गृह मंत्री के प्रयासों से मुख्य रोड के अलावा सर्विस लेन भी रोशनी से जगमग हो रही है।

नन्हेड़ा एवं विद्या नगर क्षेत्रवासी एवं भाजपा नेता रवि चौधरी ने बताया कि जीटी रोड रेलवे ओवर ब्रिज से नन्हेड़ा या कुलदीप नगर तक पहले कोई स्ट्रीट लाइट नहीं थी, मगर मंत्री अनिल विज के प्रयासों से यह पूरी रोड रोशनी से जगमग हो चुकी है। अब यहां आना-जाना रात्रि में बेहद आसान हो गया है।

error: Content is protected !!