तीन गौ-तस्कर काबू , पिकअप गाङी भी की गई बरामद

तस्करों की पहचान ’ईकलास, सरीफ व वारिस’ के रुप में हुई

ईकलास के खिलाफ पहले नूँह व गुरुग्राम में 13 मामले दर्ज

सरीफ के खिलाफ भी दर्ज है विभिन्न अपराधों के दो मामले

आरोपियों के अन्य अपराधिक रिकॉर्ड की छानबीन की जा रही

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 गुरूवार रात को एक पिकअप गाङी में कुछ गौ-तस्कर गऊकशी के लिए कुछ गायों को कु्ररर्तापूर्वक भरकर ले जा रहे थे। इसकी सूचना गौ रक्षकों को लग गई, जिस पर उन्होंने लगभग 2. 20 रात में ही सोहना-गुरुग्राम रोड पर बादशाहपुर में दरबारीपुर मोड से इस गाड़ी का पीछा करके गाङी को रोकने का प्रयास किया। लेकिन गाङी चालक ने गाङी को तेज रफ्तार में वाटिका चौक होते हुए 200 फुटा रोड पर राजेश पाइलेट चौक की तरफ भगा लिया।

जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गौ रक्षकों द्वारा गाङी का पीछा किया तो गाङी में सवार व्यक्तियों ने पत्थर मारने शुरू कर दिए व गाङी का डाला खोलकर गायों को पीछा कर रही गाङी के सामने फैकना शुरु कर दिया व गाङी में टक्कर भी मारी। गौ-तस्करी वाली गाङी गाँव तिगरा मोड से थोड़ा आगे पलट गई। गाङी पलटने के कारण गाङी में दबे 03 व्यक्तियों कों बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। काबू किए गए तीन गौ-तस्करों की पहचान ’ईकलास, सरीफ व वारिस’ के रुप में हुई।

काबू किए गए उपरोक्त तीनों आरोपियों को पुलिस टीम द्वारा ईलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया व घायल हुई सभी चारों गायों को गऊशाला/हॉस्पिटल झज्जर में दाखिल कराया गया। पुलिस टीम को प्राप्त उपरोक्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-56 गुरुग्राम में संबंधित धाराओंके तहत मामला दर्ज करके वारदात में प्रयोग की गई पिकअप गाङी को कब्जा पुलिस में लिया गया।

अभी तक कि पूछताछ में आरोपी ईकलास के खिलाफ पहले भी गऊ-तस्करी, लड़ाई-झगड़ा, हत्या के प्रयास, चोरी इत्यादि अपराधों के जिला नूँह व गुरुग्राम में 13 मामले दर्ज है और माननीय अदालत से उद्धघोषित अपराधी भी घोषित है। आरोपी सरीफ के खिलाफ भी गऊ-तस्करी, हत्या का प्रयास के अपराधों के 02 मामले जिला नूँह में अंकित हैं। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के अन्य अपराधिक रिकॉर्ड की छानबीन की जा रही है। आरोपी उपचाराधीन है तथा फरार हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए थाना की टीमों के अतिरिक्त क्राइम ब्रांच की टीमें गठित कर दी गई हैं तथा शीघ्र ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!