जिला भाजपा इकाई के लिए जिला परिषद का चुनाव बन गया प्रतिष्ठा
मोदी के वीडियो के साथ भाजपा उम्मीदवारों के चेहरेे वाले वीडियो वायरल
आखिरकार भाजपा की जिला इकाई ने मोदी को बनाया तुरुप का पत्ता
छोटे चुनाव से स्वयं को दूर रखने का खूब चला इंद्रजीत का वीडियो

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
जिस प्रकार से पंचायती चुनाव में विशेष रुप से जिला परिषद के चुनाव में भाजपा और भाजपा सिंबल पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को सभी वार्डों में जबरदस्त टक्कर मिल रही है । इन्हीं सब बातों को देखते हुए 1 दिन पहले ही पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने साफ-साफ कहा कि परिषद चुनाव में उम्मीदवारों के चेहरे को नहीं देखें , अब चुनाव में कमल का फूल ही उम्मीदवार है। उनके इतना कहने मात्र से ही बहुत कुछ राजनीतिक समीकरण और हालात को समझने वाले समझ भी चुके हैं ।

इसी कड़ी में मंगलवार को भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और गुरुग्राम ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन के प्रधान सुंदर लाल यादव के द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया, जिसमें पीएम मोदी को यह कहते हुए दिखाया गया है कि आपका एक-एक वोट पीएम मोदी को ही मिलेगा । इसी वायरल वीडियो में मानेसर नगर निगम चुनाव में मेयर की दावेदारी को लेकर कसरत में जबरदस्त तरीके से तैयारी में जुटे हुए गुरुग्राम बलाक के सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष और पंचायती राज भाजपा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सुंदर लाल यादव को भी भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने सहित कमल के फूल पर वोट देने का आह्वान करते हुए सुना गया। अब पूरे प्रकरण को देखें तो भाजपा की सीधे और सरल शब्दों में पीएम मोदी को ग्रामीण स्तर और भाईचारे के चुनाव में पीएम मोदी के पुराने भाषण का सहारा लेना कहीं ना कहीं भाजपा खेमे में बनी हुई हताशा को जाहिर कर रहा है । दूसरे और सरल शब्दों में यह कहना बेहतर रहेगा कि जिला भाजपा इकाई और भाजपा के पदाधिकारी ग्रामीण स्तर के चुनाव में भी पीएम मोदी के नाम को कैश करवाने के साथ-साथ उन्हें भी आखिरकार तुरत का पत्ता मानकर घसीट ही लाए हैं । हालांकि एक दिन पहले ही भाजपा के प्रदेश सचिव एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा साफ कहा गया था कि सीएम और पीएम के कद और पद को देखते हुए भाईचारे के पंचायती चुनाव में इतने बड़े स्तर के नेताओं की प्रसार के लिए किसी प्रकार की जरूरत नहीं है।  लेकिन मंगलवार को दोपहर तक हालात और परिणाम सहित हकीकत 1 दिन पहले कई कही गई बातों के विपरीत दिखाई दी है ।

दूसरी ओर इसी कड़ी में मंगलवार को ही अहीरवाल के छत्रप और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का एक और अन्य वीडियो वायरल किया हुआ, जिस में राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा साफ साफ कहा गया है कि छोटे चुनाव में मैं किसी प्रकार का दखल नहीं देता । यह भाईचारे का चुनाव होता है , छोटे चुनाव में जो भी उम्मीदवार चुनाव के मैदान मैं हैं , उन सभी को मेरी ओर से शुभकामनाएं । कुछ इसी प्रकार का संबोधन वाला वीडियो क्लिप केंद्रीय मंत्री राम इद्रजीत सिंह का वायरल कर यह संदेश देने सहित प्रचार और प्रसार का हथियार बनाया गया कि राव इंद्रजीत सिंह ने ऐसे किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नहीं किया , जिनके द्वारा जिला परिषद चुनाव में राव इंद्रजीत सिंह के नाम को कैश किया जा रहा है । इस प्रकार से इस पूरे घटनाक्रम को देखें तो यह बात कहने में कतई भी परहेज नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद प्रमुख पद के उम्मीदवार की जीत के साथ ही अन्य वार्डों में भाजपा के उम्मीदवारों की जीत के लिए आखिर में पीएम मोदी के नाम का सहारा लेने के लिए मजबूर होते हुए पीएम मोदी को भी भाईचारे के पंचायती चुनाव के बीच खींचकर ले आएं है ।

बहरहाल पीएम मोदी के संबोधन वाली वायरल वीडियो सहित केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के भी वायरल वीडियो क्लिप का क्या और कितना प्रभाव बुधवार को जिला परिषद प्रमुख सहित जिला पार्षद के लिए भाजपा के उम्मीदवारों को कितना लाभ मिल सकेगा ? सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि देहात की सरकार और शहरी सरकार के चुनाव केवल और केवल स्थानीय छोटे-छोटे मुद्दों पर ही लड़े जाते हैं , लेकिन अन्य सभी दलों को पीछे छोड़ते हुए केवल मात्र भाजपा के द्वारा ही पीएम मोदी का संबोधन वाला वीडियो वायरल कर लोगों के बीच प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि आपका एक-एक वोट पीएम मोदी को ही मिलेगा । अब इसका कितना लाभ भाजपा जिला इकाई सहित भाजपा के द्वारा चुनाव के मैदान में उतारे गए उम्मीदवारों को मिलेगा यह सब भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है।

error: Content is protected !!