जिला परिषद की चौधर……. पर्ल चौधरी ने संडे को आधा दर्जन गांवों में मांगा अपने लिए समर्थन

किसी के बहकावे में नहीं, ग्रामींण अपने भविष्य के लिए करें मतदान

9 तारीख को किया गया मतदान गांव के भविष्य के लिए मतदान

एक-एक वोट का प्रतिनिधि को चुनने में होगा महत्वपूर्ण योगदान

फतह सिंह उजाला

पटौदी । जैसे-जैसे चुनाव सहित मतदान का समय निकट जा रहा है, वैसे वैसे विभिन्न उम्मीदवार भी अपने-अपने लोकलुभावन वायदे लेकर ग्रामीणों के बीच पहुंच रहे हैं । राजनीति में सबसे जरूरी और महत्वपूर्ण बात यह है कि जो भी उम्मीदवार चुनाव के मैदान में हैं , उस उम्मीदवार की राजनीतिक परिवारिक पृष्ठभूमि किस प्रकार की रही है ? क्या कभी कोई किसी प्रकार का भ्रष्टाचार का आरोप लगा या कहीं कोई किसी के बहकावे में आकर अनुचित कार्य किया या फिर किसी जरूरतमंद गरीब असहाय की मदद करने बहानेबाजी की ? यह सभी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है । आने वाली 9 तारीख बुधवार को आपके द्वारा जो मतदान किया जाना है, उसमें इस बात का सबसे अधिक ध्यान रखें कि किसी के भी बहकावे में आकर किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आकर बिना सोचे समझे छोटे से लालच में अपने 5 साल के भविष्य के साथ भूलकर भी खिलवाड़ नहीं करें । यह बात जिला परिषद प्रमुख पद की दावेदार और वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट पर्ल चौधरी ने संडे को अपने ग्रामीण जनसंपर्क अभियान के दौरान विभिन्न गांवों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कही।
 
इस मौके पर उन्होंने विशेष रूप से कमजोर वर्ग पिछड़े वर्ग के ग्रामीणों विशेष रूप से महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया कि आज वोट लेने के लिए हो सकता है कोई भी किसी भी प्रकार का छोटा-मोटा लालच या अन्य प्रकार का प्रलोभन देने वाले कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । आपके इस 1 वोट से पूरे गांव में रहने वाले 36 बिरादरी के लोगों सहित युवा बच्चों के भविष्य का फैसला भी तय होगा । इसलिए राजनीति के क्षेत्र में सबसे पहले यह जानना और पहचानना जरूरी है कि जो भी उम्मीदवार चुनाव के मैदान में अपनी अपनी जीत के लिए वोट देने की अपील कर रहे हैं, ऐसे उम्मीदवारों की राजनीतिक पृष्ठभूमि और कार्यकाल किस प्रकार का रहा है। पर्ल चौधरी ने ग्रामीणों को बेहद सरल और आसान भाषा में वोट के महत्व को बताते हुए कहा कि  यह भी देख्रें कि पढ़ा-लिखा योग्य सक्षम उम्मीदवार है । जो उम्मीदवार जितना अधिक योग्य शिक्षित और पढ़ा लिखा होगा,  वह उतना ही पंचायती राज व्यवस्था सहित एक्ट के विषय में भी जानकारी रखने वाला भी होगा । गांव के विकास सहित गांव में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पंचायती राज एक्ट सबसे महत्वपूर्ण है इसकी हर प्रकार से जानकारी के बिना गांव में सुविधाएं गांव का विकास ग्रामीणों के अधिकार प्राप्त करना ग्रामीणों के लिए आसान काम नहीं होता है।

अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड से जिला परिषद प्रमुख सहित जिला पार्षद के लिए उम्मीदवार पर्ल चौधरी ने कहा वह राजनीतिक परिवार से हैं , उनके पिता पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी का राजनीतिक जीवन और एमएलए का कार्यकाल पूरी तरह से बेदाग रहा है । उन्होंने फिर से ग्रामीणों के बीच कहा अभी तक जिस प्रकार का समर्थन और सहयोग 36 बिरादरी के द्वारा गांव-गांव में दिया जा रहा है, इस सहयोग और समर्थन को 9 तारीख तक अपने चरम पर पहुंचाने का काम करें। ग्रामीणों के द्वारा वोट के माध्यम से दी गई जिला परिषद प्रमुख बनने की ताकत का इस्तेमाल ब्याज सहित वार्ड नंबर 9 के अलावा जिला परिषद के अंतर्गत जितने भी गांव आते हैं, सभी गांव में बिना किसी भेदभाव के हर प्रकार की सुविधाएं और विकास कार्य करवाने में लौटाने का काम किया किया जाएगा । यह सब प्रकार के कार्य अनुभवी पूर्व एमएलए अपने पिता श्री भूपेंद्र चौधरी के मार्गदर्शन में ग्रामीणों के सहयोग और मार्गदर्शन के साथ में किए जाएंगे । उन्होंने कहा आगामी 9 नवंबर को उनके चुनाव चिन्ह पतंग के निशान वाला बटन दबाकर जो उमंग और उत्साह ग्रामीणों के बीच बना हुआ है , उसी सपने को साकार करने का काम करें ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!