कविता शर्मा से अधिक बोहड़ाकला के मान सम्मान का यह चुनाव

कविता शर्मा को लेकर सबसे अधिक महिला वर्ग में उमंग और उत्साह

वार्ड सात की महिलाओं की रहेगी चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका

बोहड़ाकला क्षेत्र के प्रबुद्ध और प्रमुख लोगों का मिल रहा खूब समर्थन

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला /पटौदी । जिला परिषद चुनाव में महिला के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 7 से चुनाव लड़ रही श्रीमति कविता शर्मा ने शुक्रवार को ढाणी चित्रसेन सहित अन्य गांवों का दौरा कर 36 बिरादरी से समर्थन देने का आह्वान किया। इस मौके पर श्रीमती कविता शर्मा ने जिला और पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में अपने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि यह चुनाव मेरे से कहीं अधिक बोहड़ाकला सहित वार्ड 7 में शामिल सभी गांवों के मान सम्मान का है । बोहड़ाकला एक ऐतिहासिक गांव है और आबादी सहित मतदाता की संख्या से भी किसी छोटे शहर अथवा कस्बे से कम भी नहीं है  आज जरूरत इस बात की है कि जिला गुरुग्राम के इस सबसे बड़े गांव को एक नई पहचान किसी भी रूप में मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा अपने निर्वाचन क्षेत्र के 36 बिरादरी के लोगों और समर्थकों की भावना का मान सम्मान करते हुए ही चुनाव लड़ने का निर्णय किया गया । अब आने वाली 9 तारीख को 36 बिरादरी के द्वारा लिए गए निर्णय को वार्ड नंबर 7 में कविता शर्मा की नहीं , अपने अपने मतदान के अधिकार की ताकत का इस्तेमाल कर अपनी जीत को सुनिश्चित करना है । चुनाव में जीत कविता शर्मा की नहीं, बल्कि सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला सहित निर्वाचन क्षेत्र में शामिल सभी गांव के 36 बिरादरी के लोगों की ही जीत होगी । इस मौके पर कविता शर्मा को महिलाओं के द्वारा फूल माला पहना गले लग कर भावनात्मक रूप से भी अपना पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया । इसी मौके पर कविता शर्मा को बुजुर्ग महिलाओं के द्वारा कामयाबी सहित जीत का भी आशीर्वाद दिया गया । श्रीमती कविता शर्मा ने कहा कि आने वाली 9 नवंबर को गैस सिलेंडर के चुनाव निशान दबाकर सभी ग्रामीण अपने अपने मान सम्मान सहित सभी अभी से स्वाभिमान को बनाए रखने का मजबूत इरादा और संकल्प करके रखें । इस मौके पर पूर्व चेयरमैन देवेंद्र चौहान , राम भूल प्रधान, निवर्तमान सरपंच हरीश कुमार, अशोक कुमार , रामकुमार फौजी , राजबाला , सरोज , अनीता , फूलवती, सुमंता सहित अन्य महिलाएं और समर्थक भी मौजूद रहे ।

वार्ड नंबर 7 से उम्मीदवार श्रीमती कविता शर्मा के पति विक्रम शर्मा ने इस मौके पर मौजूद 36 बिरादरी के ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि ग्रामीणों के मान सम्मान को सबसे अधिक प्राथमिकता प्रदान की जाएगी । चुनाव जीतने के बाद जो भी विकास कार्य छोटी-छोटी ढाणियों में होने हैं , उन सभी कार्यों को करवाने में स्थानीय निवासियों के सहयोग से पूरा किया जाएगा। हालांकि बोहड़ाकला गांव सबसे बड़ा गांव है और किसी भी नगरपालिका क्षेत्र के मुकाबले यहां मतदाता सहित जनसंख्या भी अधिक है , ऐसे में सरकार की योजना महानगर ग्राम के मुताबिक गांव में बिजली , पानी , सीवर , एसटीपी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी प्रकार की शासन प्रशासन और सरकार के सहयोग से सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी । पूर्व जिला पार्षद सुशील चौहान ने बेहद आहत मन के साथ में कहा क्षेत्र की जनता की भावना की अनदेखी कर वार्ड नंबर 7 में बाहर का उम्मीदवार कुछ राजनेताओं के द्वारा जबरदस्ती चुनाव में लोगों के बीच में भेजा गया है । उन्होंने कहा राजपूत बहुल बोहड़ाकला गांव का अपना एक गौरवमई इतिहास रहा है । केंद्र में मंत्री जनरल वीके सिंह का बचपन बोहड़ाकला गांव की गलियों में बीता है । इतना ही नहीं देश की आजादी में यहीं के हीं रहने वाले ठाकुर अब्बू सिंह के द्वारा मात्र 22 वर्ष की अल्पायु में 1857 में अंग्रेजी हुकूमत से युद्ध करते हुए शहादत दी गई ।

गांव का एक अपना ग्रामीणों के बीच विश्वास सहित भाईचारा बना हुआ है , लेकिन ऐसे क्या कारण रहे कि  किसी दूसरे वार्ड के उम्मीदवार को यहां पर जनता के बीच क्यों और किस वजह से उतारा गया ? इस मौके पर पूर्व चेयरमैन देवेंद्र चौहान और रामफूल चौहान प्रधान ने सभी 36 बिरादरी के लोगों का आह्वान किया कि जिस प्रकार से 36 बिरादरी की राय मुसारी से श्रीमती कविता शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाकर चुनाव में उतारा गया है । अब समय आ गया है कि अपने लिए गए फैसले को 36 बिरादरी के द्वारा मिलकर अपनी अपनी जीत के रूप में बदलना ही होगा। यह जीत और कामयाबी कविता शर्मा कि नहीं बोहड़ाकला सहित वार्ड में शामिल गांवों के प्रत्येक व्यक्ति की ही जीत होगी।