की ग्रामीणों से वार्तालाप, दिया सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने का संदेश

पटौदी (गुरुग्राम), 4 नवम्बर । केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की 194 रैपिड एक्शन फोर्स ने शुक्रवार को पटौदी और फरुखनगर क्षेत्रों का दौरा कर उस क्षेत्र को समझने का प्रयास किया ।

यह प्लाटून गत 31 अक्तूबर से गुरुग्राम जिले के विभिन्न स्थानों में परिचित अभ्यास कर रही है। परिचित अभ्यास के क्रम में शुक्रवार को इस टुकड़ी के सदस्यों ने पटौदी क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त श्री हरिन्दर कुमार से मुलाकात कर पटौदी क्षेत्र की भौगोलिक एवं समाजिक स्थिति व इस क्षेत्र में स्थापित महत्वपूर्ण संस्थानों व संवेदलशील इलाके के बारे विस्तृत चर्चा की। रैपिड एक्शन फोर्स की इस टुकड़ी ने पुलिस थाना पटौदी के आतिरिक्त प्रभारी उप निरीक्षक दीपेश एवं पुलिस थाना फार्ररुखनगर के उपनिरीक्षक अशोक कुमार व थाना टीम के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के गाँवों नामतः बास पदमका, लोकरा से खोड़ ग्राम एवं थानां क्षेत्र फर्रुखनगर के खातीवास , महोमदपुर खण्डेला, पातली में फ्लैग मार्च कर जानकारियाँ हासिल की तथा लोगों को शांति व कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए अपील की गई है और इस एरिया में पड़ने वाले पटौदी पैलेस का दौरा किया भी किया। टीम ने पैलेस के विषय में भी जानकारी ली। ग्राम खोड़ के सरपंच जय भगवान और अन्य ग्रामीणो से वार्तालाप भी की गई। साथ ही गाँव के बच्चों को अच्छी शिक्षा लेने का संदेश दिया और नशे से दूर रहने की अपील की ।

सहायक कमाण्डेंट श्री प्रहलाद राम ने बताया कि यह परिचित अभ्यास 6 नवम्बर तक चलेगी । इस अभ्यास का मुख्य उद्देश्य जिला पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स व आमजन में सामंजस्य बनाना, जिले की भोगोलिक व समाजिक स्थिति को समझना तथा क्षेत्र में स्थापित महत्वपूर्ण संस्थानों व संवेदनशील इलाके के बारे में जानकारी हासिल करना है जिससे कि भविष्य की संभावित चुनौतियों का सामना कर सके और सार्वजनिक सम्प्पति को क्षति होने से बचाव किया जा सके।

इस परिचित अभ्यास के दौरान 194 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स के सहायक कमाण्डेंट श्री प्रहलाद राम. निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह, निरीक्षक सनीश कुमार निरीक्षक अनुज त्यागी, उप निरी मो० सैफी खान एवं थाना पटौदी अतिरिक्त प्रभारी दीपेश , पुलिस थाना फारूखनगर प्रभारी सहा उप निरीक्षक अशोक कुमार , संपर्क अधिकरी उप निरीक्षक मंजीत और बी / 194 बटालियन रैपिड एक्पन फोर्स की टुकड़ी एवं पुलिस के जवानों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!