ग्रामीणों की दी गई ताकत का ग्रामीण विकास में होगा इस्तेमाल
पर्ल चौधरी बोली मेरी ही तरह  हर परिवार की बेटी हो उच्च शिक्षित

प्राथमिक स्तर पर ग्रामींण क्षेत्र में शिक्षा में सुधार पर रहेगा ध्यान

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । जिला परिषद की चौधराहट के लिए जिला परिषद चुनाव में सबसे अधिक हॉट सीट वार्ड नंबर 9 मौजूदा समय में जिला ही नहीं पूरे हरियाणा में राजनीतिक जिज्ञासा का केंद्र बना हुआ है । इसका मुख्य कारण है जिला गुरुग्राम हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व भुगतान करने वालों में शामिल है। ऐसे में जिला परिषद प्रमुख का पद अपने आप में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है । यही कारण है कि वार्ड नंबर 9 जो कि अनुसूचित वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है, वही जिला परिषद प्रमुख पद भी इसी वर्ग की विजेता महिला के लिए आरक्षित है । इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न राजनीतिक परिवारों से जुड़ी हुई महिलाएं अपनी अपनी किस्मत हॉट सीट वार्ड नंबर 9 से आजमा रही हैं ।

इसी कड़ी में पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट पर्ल चौधरी ने शुक्रवार को अपना जनसंपर्क अभियान पटौदी क्षेत्र के सीमांत गांव हालिया की से आरंभ किया , यहां पहुंचने पर ग्रामीणों के द्वारा उनका पारंपरिक और सामाजिक तौर से पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया । उच्च शिक्षित सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने गांव गांव में इस प्रकार के अभिवादन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ग्रामीणों को इस बात का ठोस आश्वासन दिला रही है कि 36 बिरादरी के ग्रामीणों और समर्थकों के द्वारा जिला परिषद प्रमुख बनने के लिए जो ताकत ग्रामीणों के द्वारा लगाई जा रही है , उस ताकत को दोगुना कर गांवों में सरकार शासन और प्रशासन के सहयोग से मिलकर हर संभव विकास के कार्य करवाए जाएंगे । शुक्रवार को उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांव इच्छापुरी , रहनुनवा , मोजाबाद, नूरगढ़, रामनगर, ब्रह्मणवास ,मंगवाकी का तूफानी दौरा किया।  हालांकि शुक्रवार को देवउठनी ग्यारस होने की वजह से विभिन्न स्थानों पर और गांव में विवाह शादी के कार्यक्रम को देखते हुए ग्रामीण बेहद व्यस्त दिखाई दिए । लेकिन पर्ल  चौधरी के लिए भी देहात में एक अलग ही प्रकार का उत्साह सहित उमंग दिखाई दी । इस मौके पर विशेष रूप से नरेश शर्मा, देशराज, विजयपाल, देवेंद्र, बाबूलाल, ईश्वर सिंह , कृष्ण यादव,  सुबे सिंह, महेंद्र सिंह, विमला देवी, शिक्षा देवी , नारायणी, शालू राठी,  केशवराम , दया सिंह, भूप सिंह,  जागे राम पूर्व सरपंच, चौधरी राजेश, सुखबीर सिंह , उमरे प्रजापति, अतर सिंह नंबरदार , चौधरी  वेद राम, चौधरी नाथूराम सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

इस मौके पर जिला परिषद प्रमुख पद के दावेदार उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया पंचायती राज व्यवस्था और एक्ट के तहत जो अधिकार संविधान और सरकार के द्वारा ग्रामीणों की सुविधाओं सहित ग्रामीणों के विकास के लिए दिए गए हैं , उनको पूरी ईमानदारी के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा मेरे पिता पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी के द्वारा भी पटौदी क्षेत्र में इस प्रकार के विकास के कार्य किए गए हैं , जो कि आज भी मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। राजनीतिक परिवार से होने के कारण राजनीति का अनुभव भी है , लेकिन जब नई राजनीतिक जिम्मेदारी 36 बिरादरी के सहयोग से मिलेगी तो राजनीतिक ताकत का ग्रामीण इलाके के गरीब वर्ग के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर और ऊंचा उठाने के लिए किया जाएगा ।

उन्होंने कहा मेरी प्राथमिकता में शिक्षा विशेष रूप से महिला शिक्षा, महिला स्वास्थ्य, गांवों में स्वयं शिक्षा समूह स्थापित करना और प्राकृतिक संसाधनों का अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जाना है । उन्होंने अपने चुनाव चिन्ह पतंग को दिखाकर परिचय कराते हुए ग्रामीणों का आह्वान किया कि 9 तारीख को जो मतदान करना है , वह उम्मीदवार की ईमानदार राजनीतिक पारिवारिक पृष्ठभूमि को देखते हुए , बेदाग छवि से विकास सहित बिना किसी भेदभाव के काम करने वाले उच्च शिक्षित पढ़े-लिखे उम्मीदवार को ही चुनने के लिए प्राथमिकता प्रदान करें । ग्रामीणों के द्वारा अपने विवेक से बिना किसी लोभ लालच में आए किए गए मतदान के बाद ही ग्रामीणों के हित सहित ग्रामीणों के विकास का एक नया रास्ता तय करेगा।

error: Content is protected !!