• जालिम बीजेपी-जेजेपी सरकार के पाप का घड़ा भर चुका, कभी भी फूट सकता है – दीपेन्द्र हुड्डा
• इस सरकार ने किसान से लेकर सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर, अतिथि शिक्षक, पीटीआई और नौजवानों समेत हर किसी पर लाठियाँ बरसाई, जुल्म ढाए – दीपेन्द्र हुड्डा
• ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध कर रहे नौजवानों को भी बीजेपी सरकार ने बर्बरता से लाठियों से पीटा – दीपेन्द्र हुड्डा
• बीजेपी सरकार ने बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों को आर्थिक चोट मारी – दीपेन्द्र हुड्डा
• जनता बीजेपी सरकार से मुक्ति चाहती है, इस सरकार की विदाई की शुरुआत आदमपुर से होगी– दीपेन्द्र हुड्डा
• राजेन्द्र सिंह बेनीवाल ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश को अपना पूर्ण समर्थन दिया

हिसार, 30 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज कहा कि भाजपा सरकार अत्याचारी सरकार है। इसने हर वर्ग पर अत्याचार किए हैं। बीजेपी सरकार ने किसान से लेकर सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर, अतिथि शिक्षक, पीटीआई और अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे नौजवानों समेत हर किसी पर जुल्म ढाए हैं। बीजेपी सरकार ने बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों को आर्थिक चोट मारी हैं। इस सरकार में दया नाम की कोई चीज नहीं बची। अब इस जालिम बीजेपी-जेजेपी सरकार के पाप का घड़ा भर चुका जो कभी भी फूट सकता है। प्रदेश की जनता इस सरकार से मुक्ति चाहती है। अब इस अत्याचारी सरकार के जाने का टाइम नजदीक आ गया है और इसकी विदाई की शुरुआत आदमपुर से होगी। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में अत्याचारी सरकार की कोई जगह नहीं होती। प्रजातन्त्र में जनता बड़े से बड़े शासक की मरोड़ निकाल देती है। आदमपुर के साथ ही हरियाणा में भी जनता ने बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। इससे पहले, आज दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में राजेन्द्र सिंह बेनीवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

उन्होंने आगे कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर एक साल से भी ज्यादा समय तक धरने पर बैठे रहे। करीब 750 किसानों ने अपनी कुर्बानी दे दी। किसानों पर इस सरकार ने लाठी, गोली, आँसू गैस के गोले तक दागे। उनके रास्ते में लोहे की मोटी-मोटी कीलें बिछा दी, सड़कें खोदकर खाई बना दी। इतना ही नहीं, आए दिन बीजेपी सरकार किसान-मजदूर पर लाठियाँ चलाने से नहीं चूकती। इसी तरह कचरा साफ करने वाले सबसे कमजोर वर्ग, हमारे सफाई कर्मियों की मांगें पूरी करने की बजाय सरकार ने हिसार में उनपर बेदर्दी से लाठियाँ बरसाई। अतिथि अध्यापक, वोकेशनल टीचर्स, पीटीआई पर लाठियाँ बरसाई गई। बीजेपी सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ पूरे हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर भी इस सरकार ने बर्बरता से लाठीचार्ज किया। करनाल में अपनी मांगें लेकर सीएम आवास जा रही आशा वर्कर्स व कर्मचारी नेताओं पर लाठीचार्ज किया गया। इसके अलावा, बढ़ते अपराध, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, नशाखोरी समेत सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ समय-समय पर होने वाले विरोध प्रदर्शनों को कुचलने के लिए बीजेपी सरकार ने पुलिसिया डंडे का सहारा लिया और दमनकारी हथकंडे अपनाए।

दीपेन्द्र हुड्डा ने आज आदमपुर विधान सभा उप-चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश के समर्थन में कृष्णा नगर, गाँव महलसरा, लाडवी, मलापुर, काजला, खारिया, डोभी, बाँडाहेड़ी, बुड़ाक, बालसमंद आदि जगहों पर चुनावी सभाएं की और प्रचार किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पक्की नौकरी देने के बजाय सरकार कौशल निगम के नाम पर ठेका प्रथा को बढ़ावा दे रही है। सरकार द्वारा पढ़े-लिखे योग्य युवाओं का कम वेतन में शोषण किया जा रहा है। भर्तियां करने की बजाय सरकार ने खाली पड़े पदों को खत्म करने का काम किया। आज पूरे हरियाणा में 1.82 लाख पद खाली हैं। स्कूलों में 38 हजार टीचर्स के पद खाली हैं, जिनमें से सरकार ने लगभग 25000 टीचर्स के पदों को ही खत्म कर दिया। मर्जर के नाम पर हजारों स्कूल बंद कर दिये, ताकि गरीब का बच्चा पढ़ न सके। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार बनने पर सभी स्कूल दोबारा खोले जायेगे और उनमें पर्याप्त अध्यापक और स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ठेका प्रथा खत्म कर खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी। साथ ही हुड्डा सरकार के समय भर्ती 11000 सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा और नयी भर्ती भी की जाएगी। जिन सवा 5 लाख बुजुर्गों, विधवाओं की पेंशन काटी गई है, उसको बहाल करके बुजुर्गों को ब्याज समेत पेंशन दी जाएगी। कांग्रेस सरकार बनने पर हर बुजुर्ग को ₹6000 और बुजुर्ग दंपति को ₹12000 महीना पेंशन मिलेगी। 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त मिलेगी। गरीब, एससी, ओबीसी वर्ग के परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट, उनके बच्चों को वजीफा योजना दोबारा से शुरू की जाएगी। हरियाणा हरिजन कल्याण निगम और बैकवर्ड क्लास निगम के कर्ज माफ किए जाएंगे।

error: Content is protected !!