—जजपा के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह सहित अनेक नेता प्रचार में कूदे
—भाजपा के प्रदेश प्रभारी, वरिष्ठ मंत्रियों व विधायकों ने किया गांवों का दौरा

हिसार। चुनाव का दिन नजदीक आते—आते भारतीय जनता पार्टी ने आदमपुर उपचुनाव को तेजी से गति देनी आरंभ कर दी है। इसके लिए पार्टी काफी समय से रणनीति बनाए हुए थी जिसे दो दिनों से सिरे चढ़ाया जा रहा है। कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश के लिए जहां अकेले हुड्डा पिता पुत्र ही मैदान में डटे हैं और पार्टी के अन्य गुट पूरी से किनारा कर चुके हैं वहीं भाजपा—जजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के समर्थन में प्रचार के लिए हर दिन गठबंधन का नया नेता आकर चुनाव को गति दे रहा है। सरकार की सहयोगी जननायक जनता पार्टी ने भी जोर—शोर से भव्य बिश्नोई के पक्ष में प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। 

भाजपा—जजपा गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में शुक्रवार को भाजपा व जजपा के बड़े नेता, मंत्री व पदाधिकारी आदमपुर के मैदान में उतरे। जोन वाइज अलग—अलग क्षेत्रों से एक साथ इतने नेताओं के मैदान में उतरने से चुनावी माहौल पूरी तरह से गठबंधन के पक्ष में नजर आया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देव ने शुक्रवार को पहले हिसार स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए और बाद में उन्होंने आदमपुर क्षेत्र के ढंढूर, लाडवी, महलसरा, कोहली व मंडी आदमपुर का दौरा किया। वे जनता से रूबरू हुए और कहा कि क्षेत्र की जनता सरकार में शामिल होने के इस सुनहरी मौके को हाथ से न जाने दें। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर मुहर लगाते हुए भव्य बिश्नोई को भारी मतों से विजयी बनाएं।

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने आदमपुर हलके के मंडी आदमपुर, ढाणी मोहब्बतपुर, मोडाखेड़ा, घुड़साल, चौधरीवाली, बांडाहेड़ी व सुंडावास में चुनाव प्रचार किया वहीं सांसद बृजेन्द्र सिंह ने मोहब्बतपुर व मोडाखेड़ा में प्रचार अभियान चलाकर भव्य बिश्नोई के लिलए वोटों की अपील की। हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने मोहब्बतपुर, दड़ौली, चुली बागड़ियान, चुली खुर्द, किशनगढ़ व सारंगपुर में जनता से रूबरू होकर सरकार के विकास कार्य गिनवाए और भव्य बिश्नोई को विजयी बनाकर सरकार में हिस्सेदारी का आह्वान किया। हरियाणा के बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह व फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम ने भव्य बिश्नोई के समर्थन में बगला, तेलनवाली, कुतियावाली, डोभी, खारिया, बालसमंद, जाखोद, जगान, फ्रांसी, कालीरावण व खासा महाजन में चुनाव प्रचार अभियान चलाया। इसी तरह पार्टी नेता कुलदीप बिश्नोई व अन्य ने मंडी आदमपुर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, मोडाखेड़ा, जाखोद, मलापुर, जगान, दुर्जनपुर व बीड़ बबरान का दौरा किया। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स. निशान सिंह, पार्टी नेता राजेन्द्र लितानी, रमेश गोदारा व रणधीर पनिहार ने तेलनवाली, कुतियावाली, चौधरीवाली, घुड़साल, बगला, मोहब्बतपुर, ढ़ाणी मोहब्बतपुर, मोडाखेड़ा, दड़ौली, चुली कलां, चुली खुर्द व चुली बागड़ियान का दौरा करके जनता को गठबंधन सरकार के विकास कार्य गिनवाए और भव्य बिश्नोई के समर्थन में वोटों की अपील की। पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं पूर्व विधायक रेनुका बिश्नोई ने चबरवाल, सदलपुर, बांडाहेड़ी, बुड़ाक, चौधरीवाली, तेलनवाली, कुतियावाली व जाखोद खेड़ा का दौरा करके वोट मांगे और कहा कि भव्य बिश्नोई के रूप में आदमपुर को युवा विधायक मिल रहा है। जनता अपने व पराये की पहचान करके बाहर वालों को बाहर का रास्ता दिखाएं और भव्य को विजयी बनाकर विकास पुरूष मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मजबूती प्रदान करें। 

इसके अलावा भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं चेयरमैन सुभाष बराला, चुनाव प्रभारी एवं कृषि मंत्री जेपी दलाल, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, शहरी निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता, सांसद डा. डीपी वत्स, सह प्रभारी एवं सांसद कृष्णलाल पंवार सहित अन्य नेता भी चुनाव प्रचार में लगे हैं।

error: Content is protected !!