गुरुग्राम। रविवार 30 अक्टूबर को लेजर वैली मैदान पर आयोजित होने वाले अन्नकूट महोत्सव की व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार की सायं समारोह स्थल पर आयोजन समिति और इसकी उप-समितियों के पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बोलते हुए अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने इस बात पर जोर दिया कि महोत्सव में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। आयोजन स्थल पर हुई बैठक में वैश्य महासम्मेलन (महिला शाखा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल, जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल, महासचिव देवेन्द्र गुप्ता, महिला शाखा जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता, महासचिव मीना गर्ग एवं ज्योति गुप्ता, महासम्मेलन के प्रदेश उपाध्यक्ष रामानंद गुप्ता, प्रदेश सचिव दिनेश अग्रवाल, जिला युवाध्यक्ष विवेक गुप्ता एवं अनिल वार्ष्णेय सहित अनेक पदाधिकारी व सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि व्यवस्था की जिम्मेदारी महोत्सव को लेकर शहर के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला है। इस उत्साह से लगता है कि महोत्सव के लिए आयोजक की 50 हजार से अधिक लोगों की भीड़ जुट सकती है। वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि लोगों के उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर की कालोनियांे और सेक्टरों में निमंत्रण पत्र दिये जाने के बाद ऐसे अनेक लोग उनके कार्यालय में संपर्क कर रहे हैं जिन्हें किसी वजह से निमंत्रण पत्र नहीं मिल पाया। उन्होंन कहा कि निमंत्रण पत्र की प्रति मिलने से रह गये लोग यह न सोचें कि उन्हें कार्ड नहीं मिला। गुरुग्राम के प्रत्येक व्यक्ति तक सोशल मीडिया, व्हाट्सएप एवं दूसरे माध्यम से निमंत्रण पहुंचाने का प्रयास किया गया है। शहर के सभी लोग उसी श्रद्धा एवं भावना से अन्नकूट महोत्सव में भाग लें जिन्हें व्यक्तिगत रूप से निमंत्रण-पत्र दिये गए हैं।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि अन्नकूट महोत्सव में 50 हजार लोगों के प्रसाद भोजन ग्रहण करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि महोत्सव में पधार रहे उच्च कोटि के संतो ंके दर्शन और भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल की मधुर आवाज में श्याम बाबा के भजनांें के आनंद के लिए बेताब हैं। उन्होंने कहा कि महोत्सव के लिए सभी व्यवस्थाएं व्यापक स्तर पर की गई हैं। इस महोतसव में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश अग्रवाल का कहना है कि महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल तथा महासचिव देवेन्द्र गुप्ता अपनी टीम के साथ सभी तैयारियों पर नज़र रख रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कढ़ी-बाजरा और कढ़ी-चावल के अन्नकूट प्रसाद के साथ बनने वाले दाल-बाटी-चूरमा के कारीगर राजस्थान से बुलाए गए हैं।

error: Content is protected !!