केबिनेट आपके द्वार, फायदा उठाओ : रणजीत चौटाला

कमलेश भारतीय

आदमपुर, चूली कलां (हिसार ) सारी हरियाणा केबिनेट आपके द्वार , वक्त को समझो और फायदा उठाओ ! ऐसा बढ़िया वक्त कभी कभी आता है , हाथ से जाने न दो ! चुनाव के बाद जो मांगोगे , जो कहोगे , वही काम होंगे । अभी तो पाबंदियां हैं चुनाव आयोग कीं ! यह कहना है हरियाणा के बिजली मंत्री चौ रणजीत चौटाला का । वे कल देर शाम चूली कलां गांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने बाकायदा एक जाति विशेष के मंत्रियों के नाम गिनकर कहा कि बताओ , इससे ज्यादा सम्मान क्या हो सकता है ? सारी केबिनेट आपकी , फिर किसी और को क्यों चुनोगे? आपको तो पहले ही में सम्मान मिल रहा है । इससे पहले वे चूली बागड़ियान में थे और इस कारण वे कभी चूली कलां तो कभी चूली बागडियान संबोधित कर रहे थे और बाद में उन्होंने कहा कि मैं चली ही कहूंगा , बात एक ही है । वैसे जनसभा के अंत में किसी ग्रामीण ने चूली के बंद स्कूल की बात भी उठाई और वे अगली जनसभा की बात कह कर चल दिये ।

चौ रणजीत ने रोचक बात कही कि राजनीति सदा एक समान नहीं होती । बदलती रहती है । मैंने अपने सगे बड़े भाई ओमप्रकाश चौटाला और भजनलाल के खिलाफ भी आमने सामने चुनाव लड़े है तो आज फिर बदलाव है । उन्हीं के पोते भव्य के लिए वोट मांगने आया हूं ! आज मेरा बेटा और अभय का बेटा भी आमने सामने चुनाव लड़ रहे हैं । कभी मैं , दूड़ाराम और कुलदीप बिश्नोई एकसाथ कांग्रेस में थे , आज हम सभी भाजपा में हैं । हवा बदल चुकी है । मंच पर दू दूड़ाराम भी बैठे हुए थे । वे मुस्कुरा दिये ।

रणजीत चौटाला ने कहा कि सन् 1984 में एकतरफा इलेक्शन हुआ था । राजीव गांधी को सर्वाधिक बहुमत मिला था । सन् 2014 के बाद से मोदी की हवा है , मोदी का दौर है । कांग्रेस का दौर नहीं रहा । अब उसे वोट कोई नहीं देगा । उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी वहां की जनता ने न केवल सोनिया बल्कि राहुल को भी नकार दिया । सिर्फ दो सीटें आईं । बताओ आप कांग्रेस में बचा ही क्या है ? देश बदल गया , परिवर्तन की हवा है ।

जब भरी जनसभा में स्कूल का मसला किसी ग्रामीण ने उठाया तो रणजीत चौटाला बोले कि बच्चे ही नहीं होंगे स्कूल में तो क्या करें ? इ पर ग्रामीण ने कहा कि अढ़ाई सौ बच्चे हैं मंत्री जी । स्कूल खुलवाओ ! यह बात अनसुनी करते चौ रणजीत चौटाला अगले गांव की ओर बढ़ते चले गये !

error: Content is protected !!