• सफाई कर्मचारियों पर लाठियाँ बरसाने की बजाय उनकी मांगें पूरी करे सरकार- दीपेन्द्र हुड्डा
• ओल्ड पेंशन स्कीम कर्मचारियों का हक, कांग्रेस सरकार बनने पर करेंगे लागू – दीपेन्द्र हुड्डा
• सांसद दीपेन्द्र ने सफाईकर्मियों की मांगों का किया समर्थन
• खाली पड़े सभी 1.82 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती होगी – दीपेन्द्र हुड्डा
• पूरे आदमपुर में हवा का रुख बदल चुका है, काँग्रेस की जीत तय – दीपेन्द्र हुड्डा
• वर्तमान हरियाणा सरकार शराब ठेकों को खोलने और स्कूलों को बंद करने की नीति पर चल रही है- दीपेन्द्र हुड्डा

हिसार, 27 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज सफाई कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उनकी मांगें जायज हैं और कांग्रेस उनका पूर्ण समर्थन करती है। अहंकार में चूर सरकार सफाई कर्मचारियों पर लाठियाँ बरसाने की बजाय उनकी मांगें पूरी करे। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों पर लाठीचार्ज करने वाली सरकार याद रखे कि कोरोना काल में इन्हीं स्वच्छता सैनिकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना सफाई का काम किया था। सरकार इनकी मांगों को भीख न समझे, ये इनका अधिकार है। उन्होंने आगे कहा कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल में एक कलम से 11000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती हुई थी। फिर से कांग्रेस की सरकार बनने पर इन सभी को पक्का किया जाएगा और नयी भर्ती भी शुरू होगी, ताकि शहर से लेकर गाँव तक सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो सके। इसके अलावा, कांग्रेस सरकार बनने पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू होगी।

दीपेन्द्र हुड्डा ने आदमपुर विधान सभा उप-चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश के समर्थन में आदमपुर मंडी में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में शिरकत की और गांव मोहबतपुर, मोहबतपुर ढाणी, मंडी आदमपुर, खारा बरवाला, सदलपुर, खारिया में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी को बड़े बहुमत से विजयी बनाकर विधानसभा भेजने का आवाहन किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पूरे आदमपुर में हवा का रुख बदल चुका है। सरकार के अहंकार ने ऐसी स्थिति बना दी कि गरीब के बच्चों को महीनों तक अपना स्कूल बचाने के लिये धरने पर बैठना पड़ा। किसानों को एक साल तक धरनों पर बैठना पड़ा, जिसमें करीब 750 किसानों की जान चली गयी। सबसे ज्यादा बेरोजगारी की मार आज हरियाणा के नौजवान को झेलनी पड़ रही है क्योंकि, पिछले 8 साल में हरियाणा में न कोई उद्योग लगा न निवेश आया। इस सरकार ने सरकारी नौकरियां समाप्त कर दी। वर्तमान हरियाणा सरकार शराब ठेकों को खोलने और स्कूलों को बंद करने की नीति पर चल रही है। प्रदेश में विकास ठप हो गया है। देश में सबसे ज्यादा महंगाई, सबसे महंगी बिजली, सबसे ज्यादा महंगा डीजल-पेट्रोल बिक रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में बदलाव की शुरुआत आदमपुर हलका करेगा। लोग इस सरकार को एक मिनट भी सत्ता में नहीं देखना चाहते। यही कारण है कि BJP सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हर वर्ग सड़कों पर उतर चुका है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पक्की नौकरी देने के बजाय सरकार कौशल निगम के नाम पर ठेका प्रथा को बढ़ावा दे रही है। सरकार द्वारा पढ़े-लिखे योग्य युवाओं का कम वेतन में शोषण किया जा रहा है। भर्तियां करने की बजाय सरकार ने खाली पड़े पदों को खत्म करने का काम किया। आज पूरे हरियाणा में 1.82 लाख पद खाली हैं। स्कूलों में 38 हजार टीचर्स के पद खाली हैं, जिनमें से सरकार ने लगभग 25000 टीचर्स के पदों को ही खत्म कर दिया। मर्जर के नाम पर हजारों स्कूल बंद कर दिये, ताकि गरीब का बच्चा पढ़ न सके। कांग्रेस सरकार बनने पर सभी स्कूल दोबारा खोले जायेगे और उनमें पर्याप्त अध्यापक और स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ठेका प्रथा खत्म कर खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी। जिन बुजुर्गों की पेंशन काटी गई है, उसको बाहर करके ब्याज समेत बुजुर्गों को दिया जाएगा। हर बुजुर्ग को 6000 और बुजुर्ग दंपति को ₹12000 महीना पेंशन मिलेगी। गरीब, एससी, ओबीसी वर्ग के परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट, उनके बच्चों को वजीफा योजना दोबारा से शुरू की जाएगी। हरियाणा हरिजन कल्याण निगम और बैकवर्ड क्लास निगम के कर्ज माफ किए जाएंगे।

error: Content is protected !!