आदमपुर में सैंकड़ों करोड़ के विकास कार्यों पर चौ. उदयभान ने उठाए सवाल

पूछा- कहां खर्च हुए आदमपुर में विकास के लिए आए सैंकड़ों करोड़ रुपये?
क्या उपचुनाव की आड़ में सैंकड़ों करोड़ के घोटाले को दिया जा रहा है अंजाम?
दलित, पिछड़े व गरीब तबके को अशिक्षित रखना चाहती है खट्टर सरकार- उदयभान

27 अक्टूबर, हिसारः आदमपुर में कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश जेपी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने बीजेपी और कुलदीप बिश्नोई द्वारा किए जा रहे दावे पर सवाल खड़े किए हैं। उदयभान ने कहा कि बीजेपी के अलग-अलग नेता आदमपुर में विकास कार्यों को लेकर अलग-अलग दावे कर रहे हैं। कोई 300, कोई 500 तो कोई 600 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का दावा करता है। जबकि धरातल पर एक भी रुपया खर्च हुआ नजर नहीं आता। आदमपुर के लोग पीने के पानी और किसान सिंचाई के पानी को तरस रहे हैं। सड़कें और गलियां टूटी पड़ी हैं और सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमरा चुकी है।

ऐसे में इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह सैकड़ों करोड़ रूपया कहां और किसकी जेब में गया? कहीं उपचुनाव की आड़ में बड़े घोटाले को अंजाम तो नहीं दिया जा रहा? अगर सैंकड़ों करोड़ के विकास कार्य हुए हैं तो वो धरातल पर नजर क्यों नहीं आ रहे?

चौधरी उदयभान आज गांव महलसरा, मोठसरा, असरावां, फ्रांसी, जवाहर नगर, मंडी आदमपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दलित, पिछड़े और वंचितों को बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर ने ‘शिक्षित बनो’ का मंत्र दिया था। वो चाहते थे कि समाज का वंचित तबका पढ़े-लिखे और आगे बढ़े। लेकिन हरियाणा की खट्टर सरकार दलित, पिछड़े और गरीब तबके से शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है। इसलिए सरकारी स्कूलों को बंद करके बाबा साहेब के सपने को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।

अबतक सरकार मर्जर का नाम देकर 5 हजार स्कूलों को बंद कर चुकी है। प्रदेश में जो स्कूल बचे हुए हैं, उनमें भी टीचर्स मुहैया नहीं करवाए जा रहे। इस तरह यह सरकार गरीब तबके की पूरी पीढ़ी के वर्तमान और भविष्य दोनों को बर्बाद कर रही है और कुलदीप बिश्नोई खट्टर सरकार के इस पाप में भागीदार हैं। लेकिन आदमपुर का सर्व समाज खट्टर सरकार और कुलदीप बिश्नोई को वोट की चोट से सबक सिखाने का काम करेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!