राजनीति की हुई रामरमि….. आदमपुर अनाज मंडी -107 बनाम 59 पर रामरमि का महामुकाबला !

आदमपुर के राम-रमि कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

-कमलेश भारतीय

आदमपुर ( हिसार) कल आदमपुर उपचुनाव का संघर्ष बहुत तेज और कड़े संघर्ष के दौर में पहुंच गया । दीपावली के बाद दूसरे दिन रामरमि का आदमपुर की अनाज मंडी में महामुकाबला देखने को मिला जिसे आप टी ट्वेंटी की तरह 107/ 59 मुकाबला कह सकते हैं । यह एकतरफ गढ़ बचाने तो दूसरी तरफ गढ़ तोड़ने का मुकाबला था । दोनों तरफ पूरी ताकत से मुकाबला किया जा रहा था और आरोप प्रत्यारोप भी लगाये जा रहे थे कि पहले क्यों नहीं आये कभी रामरमि करने तो जवाब में कहा गया कि आप लोग भी विदेश को भूल कर इसी बार क्यों रामरमि करने आये ? कैसे भूल गये थे पहले ?

दुकान नम्बर 107 पर पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई, रेणुका बिश्नोई और इस उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी भव्य बिश्नोई रामरमि कर रहे थे और सामने रखे लड्डू खिला रहे थे तो दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान , कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश दुकान नम्बर 59 के मालिक व कांग्रेस का हाथ थाम चुके प्रदीप बिश्नोई के साथ रामरमि कर रहे थे और उसी तरह सबको लड्डू बांट रहे थे । अनाज मंडी में लड्डुओं की बहार थी । जनता के दोनों हाथों में , लड्डू ही लड्डू थे । बढ़िया, लजीज खाना था और वादे ही वादे थे !

इस रामरमि के दौरान जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए हुड्डा और कार्यकर्त्ताओं को दिया जीत का मंत्र ।

कार्यकर्ताओं से कहा- वोटिंग वाले दिन तक ‘जागू रहो, लागू रहो’, जीत निश्चित है तो जीत निश्चित है । यह भी कहा कि एक वोट से आदमपुर को मिलेंगे दो दो विधायक, एक जयप्रकाश, दूसरा मैं ! उन्होंने कहा कि मैं एकबार जिसका हाथ पकड़ता हूं, कभी नहीं छोड़ता, मैं आदमपुर का हाथ पकड़ने आया हूं ।

बाद में उत्सव गार्डन में मीडिया से रूबरू हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सवालों के जवाब देते कहा – आज रामरमि के शुभदिन आदमपुर आया हूं और माहौल भी बहुत जोशीला है काग्रेस के पक्ष में ! भाजपा ने जहां कोई भी वादा पूरा नहीं किया और कुलदीप चाहे संसद में रहे या विधानसभा में कभी आदमपुर के लोगों के हक में आवाज नहीं उठाई । यह नुमाइंदा ऐसा था जो खामोश रहता था जबकि जयप्रकाश ऐसे जो चाहे संसद में रहे या विधानसभा में हमेशा ही गरजते रहे ! अब कुलदीप दोष भूल पर कैसै डाल सकते हैं ? भाजपा में जाने के बाद भी अपनी और बेटे की ही डील की है न कि जनता की डील की !

एक सवाल के जवाब में बताया कि हमने अपने शासनकाल में कोई स्कूल बंद नहीं किया । जो स्कूल अपग्रेड किये , उन्हें भाजपा बंद दिखा रही है जबकि इस खट्टर सरकार ने तो पांच हजार स्कूल बंद कर दिये । अपने दोष को छिपाने के लिए दूसरों पर दोष मढ़े जा रहे हैं ! इस भाजपा जजपा सरकार से सभी वर्ग दुखी हैं ।

श्री हुड्डा नेआप पार्टी पर हमला बोलते कहा कि केजरीवाल ये तो सूप एक करें कि एसबाईएल पर उनका स्टैंड क्या है ?

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी कहा -कुलदीप बिश्नोई प्रवासी पक्षी, उनसे मिलने लंदन कैसे जाएंगे आप लोग ?आदमपुर में नहीं रहना चाहते कुलदीप, इसलिए बेचा चौधरी भजनलाल का माडल टाउन वाला मकान !

उदयभान ने यह।भी कहा कि दलित विरोधी मानसिकता वाले कुलदीप को सबक सिखाने का मौका है उपचुनाव ।

प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि हम हुड्डा सरकार के विकास कार्य गिनवा रहे, हिम्मत है तो कुलदीप गिनवाएं खट्टर सरकार के काम !

कांग्रेस में शामिल : वीर सिंह दलेल सहित भाजपा , इनेलो छोड़कर सैंकड़ों नेता व कार्यकर्ताओं ने श्री हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा ।

इस तरह मिल रहे जनसमर्थन से उत्साहित भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश जेपी की बड़ी जीत का दावा किया और कहा कि 2024 में हरियाणा से भाजपा की विदाई तय है !

इस अवसर पर प्रो सम्पत सिंह ,अशोक अरोड़ा, भारत भूषण बतरा , इंदु राज नरवाल , गीता भुक्कल , आनंद सिंह दांगी , चक्रवर्ती शर्मा , प्रदीप बिश्नोई, कुलवीर बेनीवाल , प्रह्लाद गिल्लाखेड़ा, कुलदीप शर्मा , एम एम चोपड़ा, नरेश सेलवाल , प्रो रामभगत शर्मा, गौरव सम्पत , योगेश सिहाग, भूपेंद्र दूहन , धर्मवीर गोयत , राजेंद्र सूरा , भूपेंद्र कासनिया, सुधीर मेहता आदि मौजूद थे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!