-गुरुग्राम से भी रेडक्रॉस सोसायटी की टीम ने लिया भाग

गुरुग्राम। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इसमें हरियाणा प्रदेश के 22 जिलों के जिला प्रशिक्षण अधिकारियों एवं तकनीकी समन्वयकों ने भाग लिया। उपाध्यक्ष ने सभी प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्राथमिक सहायता एवं गृह परिचर्या के प्रशिक्षण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी लेने के बारे में अनुरोध किया। 

हरियाणा राज्य शाखा के अधीक्षक दीपक नासा गुरुग्राम, गुरुग्राम जिले से जतिन शर्मा, श्यामा राजपूत, कविता सरकार, ईशांक कौशिक आदि ने दिपावली की शुभ कामनाएं दी। इस ट्रेनिंग के बारे में गुरुग्राम सचिव विकास कुमार ने कहा कि जल्द ही ट्रेनिंग में बताई गई बातों पर कार्य किया जाएगा। इन्टरनेट के माध्यम से ऑनलाइन सभी कार्य करने के प्रचलन के सन्दर्भ में भारतीय रेडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ के महासचिव डॉ. मुकेश अग्रवाल ने हरियाणा प्रदेश के जिला प्रशिक्षण अधिकारियों एवं तकनीकी समन्वयकों को बताया कि आप सभी जिला रेडक्रास सोसायटी/सैट जॉन एम्बुलेंस केन्द्रों के की-पर्सन हो। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली ने प्रशिक्षण का ऑनलाइन पायलेट प्रोजेक्ट सर्वप्रथम हरियाणा, पंजाब व दिल्ली में शुरू किया है। सभी प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्राथमिक सहायता एवं गृह परिचर्या के प्रशिक्षण का पूर्ण जानकारी प्राप्त करनी है। इस पायलेट प्रोजेक्ट को सफल करना है।

बैठक में राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली शिखा चोपड़ा एवं दीपक खत्री की टीम ने भाग लिया। इस अवसर पर अनिल कुमार जोशी, संयुक्त सचिव, संजीव धीमान, राज्य प्रशिक्षण अधिकारी, विजय कुमार, प्रचार अधिकारी, अनिल कुमार, फील्ड अधिकारी, चन्द्रमोहन व लवली सिंह और हरियाणा प्रदेश के 22 जिलों के जिला प्रशिक्षण अधिकारियों एवं तकनीकी समन्वयक आदि गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!