जन भावना को देखते हुए भाजपा अपने उम्मीदवार का चयन करें
शुक्रवार 21 अक्टूबर से नामांकन के लिए प्रक्रिया हो रही आरंभ
अभी तक भाजपा नहीं कर पाई है सिंबल पर चुनाव का फैसला
एमएलए जरावता वार्ड नो में मधु सारवान के समर्थन में पहुंचे
बड़ा सवाल मधु सारवन भाजपा या एमएलए जरावता की कैंडिडेट
जिला और प्रदेश नेतृत्व से सिंबल पर चुनाव के लिए होगी चर्चा

फतह सिंह उजाला

पटौदी । हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व देने वाले साइबर सिटी गुरुग्राम के जिला परिषद के चुनाव भारतीय जनता पार्टी सिंबल पर लड़े या नहीं लड़े इस मुद्दे को लेकर नेताओं सहित पार्टी में अभी मंथन तेज होना है । गौरतलब है कि शुक्रवार 21 अक्टूबर से जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी आरंभ हो रही है। दूसरी ओर देश और दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व सहित प्रदेश चुनाव समिति अभी तक यह ठोस फैसला नहीं कर सकी है कि जिला परिषद चुनाव में किन उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ वाया जाए या फिर इसी मामले में पार्टी नेतृत्व सहित चुनाव समिति के सामने एक और चुनौती यह भी रहेगी कि जिला परिषद चेयरमैन सहित विभिन्न वार्डों में किस उम्मीदवार को सिंबल पर चुनाव लड़वाया जाएं ?

क्योंकि सिंबल पर चुनाव लड़ने से पहले उम्मीदवार चयन करते समय उम्मीदवारों के पैनल में से ही किसी ना किसी का नाम फाइनल किया जाने की प्रक्रिया अपनाई जाती रही है । हैरानी इस बात को लेकर है कि जिस प्रकार से अचानक गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव और पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा यह संकेत दिए गए कि जिला परिषद प्रमुख सहित कुछ वार्डों में उम्मीदवार पार्टी सिंबल पर उतारे जा सकते हैं ? गुरुवार को एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता जिला परिषद प्रमुख के लिए एससी महिला के लिए आरक्षित वार्ड नो में यहां से उम्मीदवार मधु सारवान और सुमित सारवान के द्वारा दिए गए चाय के निमंत्रण पर पहुंचे, तो मौके पर मौजूद आस-पास के गांव के लोगों के बीच यह साफ संदेश गया कि एमएलए जरावता के द्वारा मधु सारवान को अपना खुला समर्थन दे दिया गया है ।

इस मौके पर उपस्थित वार्ड के ग्रामीणों सहित गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने खुले मन से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति अंत्योदय योजना अर्थात समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को आगे लेकर आना है । इसी प्रकरण में मधु को भी पूरा अधिकार है कि वह चुनाव लड़ कर जिला परिषद के प्रमुख पद तक पहुंचे । इस मौके पर विशेष रुप से दलीप पहलवान छिल्लर, राजीव श्योराण, प्रदीप राजपुरा, विजय, नरेश शर्मा,  कर्मवीर, कृष्ण लाल  यादव , जोगिंदर , हरभजन ,राकेश ,अमित पहलवान, सत्य प्रकाश सतन, सुमित सारवान सहित अनेक लोग मौजूद रहे । उन्होंने कहा कि मेरा यह मानना है कि भारतीय जनता पार्टी जन भावना का सम्मान करते हुए ही पार्टी सिंबल पर अपने उम्मीदवार को चुनाव के मैदान में उतारे । इसी मौके मौजूद लोगों का भी आह्वान किया कि ऐसे उम्मीदवार का चुनाव में चयन करें , जो कि योग्य पढ़ा लिखा हो । चुनाव जीतने के बाद कहीं भावना में बहकर वह कोई सौदेबाजी कर पार्टी या फिर पाला ही नहीं  बदल ले , इस बात का भी ध्यान लोगों को ही रखना होगा।

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी सहित सीएम मनोहर लाल और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की भी यही सोच रही है कि अंत्योदय योजना को अमलीजामा पहनाते हुए समाज के सबसे अधिक पिछड़े वर्ग के लोगों को भी सबसे आगे लेकर आया जाए । भारतीय जनता पार्टी जाती-पाती में विश्वास नहीं करती , पार्टी में केवल कार्यकर्ता की योग्यता और पार्टी के प्रति निष्ठा सहित समर्पण को प्राथमिकता प्रदान की जाती है । जिला परिषद में चुनाव सिंबल पर लड़े जाएं या नहीं लड़े जाएं ? अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व को ही करना है । उन्होंने इस बात की तरफ भी इशारा किया कि यदि सिंबल पर भाजपा द्वारा चुनाव नहीं भी लड़े जाते हैं , तो जनता जनार्दन ही अपने जनप्रतिनिधि का चुनाव कर जिताने का फैसला करेगी । उन्होंने कहा गुरुग्राम नगर निगम में मेयर और पटौदी से एमएलए वर्ग विशेष से पहले ही हैं । अब जब मौका मिला  जिला परिषद का प्रमुख पद अनुसूचित वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है , तो ऐसे में अनुसूचित वर्ग की महिला को भी जिला प्रमुख के पद पर पहुंचना चाहिए।

इसी कड़ी में उन्होंने कहा जिला परिषद प्रमुख का कार्य और जिम्मेदारी पूरे जिले के सभी गांवों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाने की बनती है। अब यह मतदाताओं और लोगों को तय करना है कि उनकी कसौटी और भरोसे पर कौन उम्मीदवार कितना खरा उतर सकेगा । इसी कड़ी में उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ और संयोजक दीपक मंगला सहित प्रदेश अध्यक्ष से जिला परिषद प्रमुख सहित कुछ वार्डों में पार्टी सिंबल पर उम्मीदवार उतारने के लिए चर्चा की गई है और पूरा भरोसा है कि पार्टी नेतृत्व इस मामले में जन भावना का सम्मान करते हुए उम्मीदवारों की भावना को भी देखते हुए सकारात्मक फैसला ले सकता है । इसी मौके पर वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार मधु सारवान ने मौजूद अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांवो से पहुंचे लोगों सहित महिलाओं का आह्वान किया कि अपना अपना समर्थन और आशीर्वाद प्रदान करें। जो विश्वास और भरोसा किया है, उस कसौटी पर पूरा उतरने का प्रयास किया जाएगा । इसी मौके पर उन्होंने एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा दिए गए प्रोत्साहन पर भी आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!