मंडी आदमपुर में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन , रैली में बदला

कमलेश भारतीय

मंडी आदमपुर में आज कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने आये प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित प्रो सम्पत सिंह , अशोक अरोड़ा, भारत भूषण बतरा , नरेश सेलवाल , प्रदीप बेनीवाल ,सुभाष गोयल , रामनिवास घोड़ेला, प्रहलाद गिल्लाखेड़ा,कुलबीर बेनीवाल , जगदीश जिंदल आदि मौजूद थे । इनके अतिरिक्त जयपाल सिह लाली , योगेश सिहाग, अनिल जालंधरा , उदयवीर मिंटू , स्नेहलता , योगेंद्र योगी , राजेंद्र सूरा, कुलवंत मोर आदि मौजूद रहे ।

इसके चलते यह उद्घाटन एक रैली में बदल गयी । जहां कुलदीप बिश्नोई की कड़ी आलोचना की सभी वक्ताओं ने और यह मुख्य आरोप रहा कि ईडी के दवाब में अपने परिवार को बचाने के लिए ही कुलदीप बिश्नोई ने दल बदल की । इसके बावजूद आदमपुर बदहाल ही रहा । खैरमपुर से आई एक दसवीं कक्षा की छात्रा पूजा ने स्कूलों को बंद करने की और आदमपुर के विकास न होने पर बहुत कड़ी आलोचना की ।

राज्यसभा सदस्य व युवाओं में लोकप्रिय दीपेंद्र हुड्डा ने जहां कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के संघर्ष और जुझारूपन की खुले दिल से तारीफ की , वहीं कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को प्रत्याशी का पूरे दिल से मददुर जीताने का आह्वान किया ।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने एक बार फिर कहा कि कुलदीप बिश्नोई एक दलित के बेटे को अध्यक्ष बनना स्वीकार न कर सका ! क्या दलित के बेटे को अध्यक्ष बनने का अधिकार नहीं ? कांग्रेस के प्रत्याशी रहते कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के विकास की कोई चिंता नहीं की । कुलदीप बिश्नोई को तो ईडी और सीबीआई के दबाब से बचना था । इसलिए दलबदल किया । इनके पासपोर्ट , होटल और प्रतिष्ठान तक सील कर रखे थे और इन्ही के लिए भाजपा ज्वाइन की और काग्रेस के साथ विश्वासघात किया ।

दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी दावा किया कि लोग इस उपचुनाव में बदलाव चाहते हैं और सन् 2024 के बदलाव का यह संकेत दे रहा है । किसान आंदोलन का उल्लेख करते कहा कि सबसे ज्यादा अत्याचार किया और किसान को उपहास का पात्र बना दिया । महंगाई की मार आमजनता पर बढ़ती जा रही है । महंगाई, बेरोजगारी , भ्रष्टाचार व घोटालों में हरियाणा नम्बर वन बन चुका है । यह ऐसा उपचुनाव है जिसमें न सरकार को कोई चिंता है और न ही प्रत्याशी को ! बस । अपनी ही चिंता है । कुलदीप बिश्नोई ने लोगों के काम नहीं करवाये बल्कि अपने ही हित साधे ! बंद स्कूलों को बचाने के लिए छात्रों को धरने देने पड़े । दीपेंद्र ने आह्वान किया कि आदमपुर का गढ़ होने का अहंकार तोड़ने का फैसला सुनाओ ! वोट काटू प्रत्याशियों से भी सावधान रहने का आह्वान किया ।

प्रो सम्पत सिंह ने कहा कि सच ही कहा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कि दूसरे दलों के पास अपने प्रत्याशी तक नहीं । सभी कांग्रेस से लिये गये हैं । कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के विकास की बजाय अपने घर परिवार व जायदाद को बचाने के लिए कांग्रेस के साथ विश्वासघात किया । कुलदीप बिश्नोई की पिछले एक साल से मुख्यमंत्री से सांठ गांठ कर रखी थी ।

कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व केंदीय मंत्री जयप्रकाश ने न केवल कुलदीप बिश्नोई बल्कि आम आदमी पार्टी और इनेलो को भी आड़े हाथों लिया । उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी खिसक आदमी की पार्टी बन चुकी है । कुलदीप बिश्नोई की आलोचना करते कहा कि उसने अपना मान अभिमान और स्वाभिमान भाजपा के चरणों में रख दिया है । बाहरी प्रत्याशी की बात का जब देते कहा कि नौ साल कांग्रेस का जिलाध्यक्ष रहा , विकास कार्य करवाये । आज कुलदीप बिश्नोई और अभय चौटाला अपने पिता के नाम पर वोट मांग रहे हैं जबकि वे अपने लगातार संघर्ष और काम के बल पर वोट मांग रहे हैं ! जयप्रकाश ने कहा कि आदमपुर की बदहाली का जिम्मेदार कुलदीप बिश्नोई ही है जबकि वे इसके लिए खुशहाली लेकर आयेंगे । कांग्रेस यहां खुशहाली का शिलान्यास करने आई है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!