जुलाई महीने के बाद अक्टूबर में फिर से वहीं अवैध अहाता पकड़ा

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड और एक्साइज डिपार्टमेंट की संयुक्त कार्यवाही

सेक्टर 39 के निकट लीगल एड शराब ठेका के पास अवैध अहाता

मौके से गजराज, निखिल, मनोज कुमार को किया गया काबू

छापे के समय मौके से भुगतान की 81 रसीदें की गई बरामद

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । एक कहावत है , तुम डाल-डाल और हम पात- पात। शायद यही खेल हरियाणा को सबसे अधिक राजस्व देने वाले साइबर सिटी गुरुग्राम में कथित रूप से अवैध रूप से शराब के अहाते चलाने वालों और सीएम फ्लाइंग स्क्वायड सहित एक्साइज डिपार्टमेंट के बीच चल रहा है । इसी मामले में एक और बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि बीते जुलाई महीने में जिस अहाता पर अवैध रूप से लोगों को शराब पिलाने के मामले में सीएम फ्लाइंग के द्वारा रेड की गई , बीती रात एक बार फिर से उसी अहाता में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड और एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम के द्वारा रेड डाली गई । इस प्रकार के अवैध शराब के अहाते से सरकार को भी राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है या दूसरे शब्दों में इस प्रकार का कार्य करने वालों के द्वारा सरकार को सीधे-सीधे राजस्व का चूना लगाया जा रहा है।

यहां मौके पर बीती रात रेड के समय पी नेक आहता संचालक गजराज, सहायक निखिल और मनोज कुमार को रेडिंग पार्टी द्वारा मौके से काबू किया गया। इतना ही नहीं छापे के समय यहां मौके से एचडीएफसी कंपनी की 2 कार्ड स्वाइप मशीने, एक बिलिंग मशीन मार्का टूर्कू ऑट टी-5 तथा 14 अक्टूबर को भुगतान की गई कुल 81 रशीदें भी बरामद की गई है । जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग स्क्वायड और एक्साइज डिपार्टमेंट की संयुक्त टीम द्वारा यूनिटेक बिल्डिंग सेक्टर 39 गुरूग्राम के पास लीकर लैंड शराब ठेका के पास अवैध रूप से चल रहे पी नेक आहता पर रेड करके की कार्यवाही गई ।’ सीएम फ्लाइंग स्क्वायड गुरुग्राम को सुत्रो से सूचना मिली कि यूनिटेक बिल्डिंग सेक्टर 39 गुरूग्राम के पास लीकर लैंड शराब ठेका के पास अवैध रूप से चल रहे पी नेक नामक अवैध आहता पर मालिको द्वारा शराब का सेवन करवाया जाता है। जिस पर टीम मौके पर पंहुची तो सुचना सही थी। 14.अक्टूबर की रात्रि को सीएम फ्लाइंग स्क्वायड गुरुग्राम व एक्साईज विभाग गुरुग्राम की संयुक्त टीम के द्वारा रेड की गई। यूनिटेक बिल्डिंग सेक्टर 39 गुरूग्राम के पास लीकर लैंड शराब ठेका के पास अवैध रूप से चल रहे पी नेक नामक अवैध आहता पर काफी लोग अवैध आहता पर शराब का सेवन कर रहे थे।

आहता मालिकों से शराब पिलाने का लाईसेंस मांगा तो कोई लाईसेंस प्रस्तुत नही कर सके। मौके से पुलिस के द्वारा पी नेक आहता संचालक (1) गजराज वासी जिला रेवाडी (2) इनके सहायक निखिल  जिला रेवाडी (3) मनोज कुमार वासी  जिला रेवाडी को मोके से पकड़ा गया । जिनके खिलाफ थाना सदर गुरूग्राम में मुकदमा अंकित करवाया गया।’  मौके से एचडीएफसी कंपनी की दो कार्ड स्वाईप मशीन, एक बिलिंग मशीन मार्का टूर्कू ऑट टी-5 और दिनांक 14.10.2022 की डेट की पेमेंट की हुई 81 रसीद बरामद की गई।  गौर तलब है कि इस आहता पर सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के द्वारा जुलाई 2022 में भी  कार्यवाही की जा चुकी है। उसके बावजुद भी इस आहता पर अवैध रूप से लोगों को शराब पिलाई जा रही।’  इस प्रकार के आहतें खोलकर सरकार के रेवन्यू को भी नुकसान पहुचांया जा रहा है। इस प्रकार के चलाये जा रहे अवैध आहतें किसके संरक्षण से चलाये जा रहे है। इसकी जांच की जा रही है। बिना परमीशन के चलाये जा रहे आहतों पर आगे भी इसी प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!