दीपेंद्र हुड्डा ने आयोजित की चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल के डेलीगेट्स की मीटिंग
सामुहिक नेतृत्व में करता हूं विश्वास, जो बात ‘हम’ में है, वो बात ‘मैं’ में नहीं- खड़गे
पार्टी संगठन व कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए करेंगे काम- खड़गे
खड़गे के अनुभव और संतुलित नेतृत्व से पार्टी होगी मजबूत- दीपेंद्र हुड्डा

12 अक्टूबर, चंडीगढ़ः अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद के लिए होने जा रहे चुनाव में उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे आज चंडीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट्स को संबोधित किया और वोट मांगे। इस मौके पर खड़गे ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सलाह पर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला लिया। क्योंकि गांधी परिवार की तरफ से चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया गया है। ऐसे में सभी नेताओं की इच्छा थी कि वो चुनाव के लिए अपना नामांकन करें।

खड़गे ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव करवाकर कांग्रेस राजनीतिक दल के आंतरिक लोकतंत्र का शानदार उदहारण पेश कर रही है। देशभर के करीब 9000 कांग्रेस डेलीगेट्स मिलकर पार्टी के अध्यक्ष का चयन करेंगे। जबकि सत्ताधारी बीजेपी में यह फैसला बंद कमरे के भीतर दो आदमी मिलकर करते हैं।

उन्होंने कहा कि आजाद भारत में जवाहरलाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक के नेतृत्व में कांग्रेस ने हमेशा वंचित वर्गों के उत्थान, प्रगतिशील व कल्याणकारी विचारधारा का पालन किया है। भविष्य में भी वह इन्हीं नीतियों व मूल्यों को आगे बढ़ाएंगे। महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरु, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और अब्दुल कलाम जैसे नेता उनके आदर्श हैं। वो सामूहिक नेतृत्व में भरोसा करते हैं क्योंकि जो बात ‘हम’ में है वो बात ‘मैं’ में नहीं।

चंडीगढ़ पहुंचने पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया। खड़गे ने चारों राज्यों से मीटिंग के लिए आए सभी डेलीगेट्स और इस आयोजन के लिए दीपेंद्र हुड्डा का आभार जताया। दीपेंद्र हुड्डा और गौरव वल्लभ खड़गे द्वारा बनाई गई चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य के तौर पर बैठक में मौजूद रहे। इसमें चारों राज्यों के बड़े नेताओं व पार्टी प्रतिनिधियों ने शिरकत की।

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के उम्मीदवार खड़गे जी के चुनावी कंपेनर दीपेंद्र हुड्डा ने प्रतिनिधि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि देश के वरिष्ठम नेताओं में से एक हैं। उनके पास 8 बार विधानसभा, 2 बार लोकसभा और वर्तमान में राज्यसभा सांसद के तौर पर जनता के प्रतिनिधित्व का अनुभव है। उनके इस अनुभव और संतुलित नेतृत्व से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। इसलिए सभी कांग्रेस प्रतिनिधियों को खड़गे के समर्थन में वोट देकर उनकी जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन से दलित व वंचित समेत हर वर्ग में उत्साह है। देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष पद पर उनका निर्वाचन सभी वर्गों की राजनीतिक भागीदारी का परिचायक बनेगा।

error: Content is protected !!