आदमपुर उप चुनाव के मद्देनज़र डीजीपी के पत्र पर राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान

चंडीगढ़, 8 अक्तूबर- हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव डॉ इंद्रजीत ने बताया कि जिला फतेहाबाद के सदस्य जिला परिषद, सदस्य पंचायत समितियाँ, सरपंचों व पंचों के पदों के लिए चुनाव आदमपुर विधानसभा के उपचुनाव (3 नवंबर) के मद्देनज़र अगले चरण में शेष जिलों के साथ करवाये जायेगे।       

उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा शुक्रवार को पंचायती राज संस्थाओं के विभिन्न पदों के लिये चुनाव की घोषणा की गई थी। जिसमे पहले चरण में 10 जिलों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने हैं जिनमें फतेहाबाद जिला भी शामिल था।       

 डॉ इंद्रजीत ने बताया कि पंचायत चुनाव घोषणा होने के बाद शुक्रवार शाम को पुलिस महानिदेशक,हरियाणा ने राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि फतेहाबाद ज़िले की सीमा हिसार ज़िले के साथ लगती है और आदमपुर विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव 3 नवंबर को होना है, जो हिसार जिले में पड़ता है। जिसके कारण  फतेहाबाद जिले में पंचायती राज संस्थाओं के 30 अक्तूबर और 2 नवम्बर को होने वाले चुनाव में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल न होने के कारण व प्रशासनिक कारणों से फतेहाबाद जिला के पंचायत चुनावों को अगले चरण में करवाने का अनुरोध किया था।       

 उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग ने डीजीपी के पत्र का संज्ञान लेते हुए फतेहाबाद जिले के पंचायती राज संस्थानों के चुनाव अगले चरण में शेष जिलों के साथ करवाने का निर्णय लिया है।

error: Content is protected !!