महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी पहले की तरह पाठ्यक्रम में तुरंत प्रभाव से लागू करनी चाहिए- बजरंग गर्ग

केंद्र सरकार को सीबीएसई बोर्ड में महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी 7 वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में लागू करनी चाहिए- बजरंग गर्ग
केंद्र सरकार को त्याग की मूर्ति महाराजा अग्रसेन जी की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करना चाहिए- बजरंग गर्ग 

हिसार- अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने हांसी‌ के निजी होटल में समाज के प्रतिनिधियों की बैठक लेने के उपरांत पत्रकार वार्ता में कहा कि महाराजा अग्रसेन जी का यह संदेश एक रहेगा भारत देश की नीति पर देश का वैश्य समाज काम कर रहा है। वैश्य समाज के व्यक्ति जियो और जीने दो के नारे के साथ राष्ट्र व जनता की सेवा करना अपना धर्म समझता है। देश में महाराजा अग्रसेन जी ऐसे राजा हुए जिन्होंने गरीब व जरूरतमंद के लिए धन व अनाज के सारे भंडार खोल दिए और हर गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति को अपनी नगरी में पनाह देकर सबको एक साथ समान बनाने का काम किया।

बजरंग गर्ग ने कहा कि पहले महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी हरियाणा के स्कूलों में 5 वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में पढ़ाई जाती थी मगर गलती से स्कूल के पाठ्यक्रम से जीवनी हटा दी गई। सरकार को त्याग की मूर्ति दानवीर महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी को तुरंत प्रभाव से हरियाणा सरकार को स्कूलों के पाठ्यक्रम में लागू करनी चाहिए। बजरंग गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मांग की है कि महान पुरुष की जीवनी सीबीएसई की 7 वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल की जाए और केंद्र सरकार को महाराजा अग्रसेन जी की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करना चाहिए ताकि महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी से देश का युवा प्रेरणा लेकर देश की तरक्की में अपना ज्यादा से ज्यादा योगदान दे सकें।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर हरियाणा में यूनिवर्सिटी बनानी चाहिए। महाराजा अग्रसेन जी की धर्मनगरी अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर 9 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में विशाल महाकुंभ होगा। जिसमें देशभर से लाखों लोग मेले में भाग लेंगे। मेला हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होगा। श्री गर्ग ने विनय जैन को अग्रोहा धाम वैश्य समाज का प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया।

इस अवसर पर अग्रोहा धाम हांसी ईकाई युवा प्रधान विनय जैन, अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, हांसी व्यापार मंडल प्रधान बजरंग बंसल, आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामअवतार तायल, नितिन सिंगला, बजरंग जैन, गौरव जैन, आशीष गुप्ता, निरुप गुप्ता, कालू पंसारी, सुनील गर्ग, शीतल जैन, राहुल जैन, आयुष जैन आदि वैश्य समाज के प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!