एक दिन का पुलिस रिमांड मिला
-3 अक्टूबर को गांव खेड़ी कांटी में बुलाई गई महापंचायत
मामला हाई प्रोफाइल बना, भीम आर्मी व करणी सेना मैदान में

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। अटेली थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी कांटी में गत बुधवार रात को दो समुदायों में झगड़ा हो गया था। इस झगड़े में एक पक्ष के लोगों ने अति धारदार हथियारों से लैस होकर दूसरे पक्ष के पवन नामक युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि घायल युवक पर तेजधार हथियारों से हमला किया गया था जिससे उसके पैर व सिर में गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ित जिंदगी और मौत के बीच जयपुर के निजीअस्पताल में जूझ रहा है। पुलिस ने बीती शुक्रवार रात को मुख्य आरोपी पहलवान को गिरफ्तार कर लिया। आज उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां एक दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है उसे कल फिर न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जा सकता है। इस मामले को लेकर आगामी 3 अक्टूबर को गांव खेड़ी कांटी में महापंचायत आहूत की गई है।

इस घटना के बाद गांव में तनाव हो गया था इतिहास के तौर पर जिला प्रशासन की तरफ से 2 दिन के लिए धारा 144 लगाई गई। इस मामले मैं पुलिस ने अब तक लगभग एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गांव वालों के अनुसार इसी गांव के निवासी उन पुलिस कर्मीयों पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जो इस पूरी साजिश के सूत्रधार हैं। यद्यपि अभी भी गांव में फोर्स तैनात है पर गांव के हालात तनावपूर्ण है। गांव की गलियां सूनी नजर आती है। पुलिस का भी मानना है कि स्थिति सामान्य है परंतु हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे ।

अब यह मामला धीरे-धीरे हाई प्रोफाइल बनता जा रहा है। शुक्रवार को भीम आर्मी मैदान में उतरी और उसने पुलिस अधीक्षक नारनौल को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की कि दलित निर्दोष लोगों को इसमें ने फंसाया जाए। इस मामले को लेकर राजपूत समाज के कुछ लोग महापंचायत का ऐलान कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर राजपूत समाज के नेता राकेश तंवर बसई ने समाज के लोगों से 3 अक्टूबर सुबह 11 बजे खेड़ी कांटी गांव में पहुंचने की अपील की है और कहा है कि वहां पर महापंचायत का आयोजन करेंगे। जिसमें घायल पवन कुमार को 50 लाख की सहायता व पीड़ित को सरकारी नौकरी की मांग करेंगे। इससे पहले राजपूत समुदाय की ओर से करणी सेना से संपर्क किया गया है। अंदेशा है कि 3 अक्टूबर की महापंचायत में करणी सेना से लोग भागीदारी कर सकते हैं।