निकाय मंत्री डॉ गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपी गीता महोत्सव की रिपोर्ट

हिसार, 24 सितम्बर। हरियाणा के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता कनाडा में  आयोजित  तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में हरियाणा के प्रतिनिधि के रूप में भागीदारी कर स्वदेश लौट कर गत दिवस रात्रि  चंडीगढ़ में  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर पहुंच कर उनसे भेंट की और उन्हें महोत्सव की पूरी रिपोर्ट सौंपी ।उन्होंने कनाडाई सरकार व महोत्सव के आयोजको द्वारा भेंट स्वरूप मुख्य मंत्री के नाम प्रशस्ति पत्र ,मद्भागवत गीता की प्रति व अन्य साहित्य मुख्यमंत्री को भेंट किया। 

कैबिनेट मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने मुख्यमंत्री को महोत्सव की रिपोर्ट सौंपते हुए बताया कि महोत्सव के पहले दिन 16 सितम्बर को कनाडा की संसद में कार्यक्रम की शुरूआत हुई थी।  कनाडाई और भारत मूल के लोगो ने बढ़ चढ़ कर अपनी भागीदारी की व कार्यक्रम को बहुत ही सफल बनाया। संसद के पुस्तकालय में  श्री मद्भागवत गीता की प्रति भी स्थापित की गई।

कार्यक्रम के दूसरे दिन मिसिसांगा के लिविंग आर्ट सेंटर में देश विदेश से आये मनीषियों विद्द्वानो ने  गीता पर व्याख्यान दिए। महोत्सव में संत स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने गीता के महत्व पर विशेष ज्ञान श्रद्धालुओं को दिया। तीसरे दिन टोरंटो शहर में दुडान्स स्केयर से एक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। इससे पूर्व हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। डॉ कमल गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान आपका,  योग गुरु बाबा राम देव का एक वीडियो संदेश भी चलाया गया। 

कैबिनेट मंत्री ने  मुख्य मंत्री से बातचीत में बताया कि कनाडा के टोरंटो शहर में भगवान श्री कृष्ण की नाट्य प्रस्तुति भी दी गई। प्रस्तुति इतनी सुंदर थी कि उसमें  भगवान श्री कृष्ण व राधा के साक्षात दर्शन हो रहे थे। श्रद्धालु लीला का चित्रण देख कर भाव विभोर हो रहे थे। 

उन्होंने बताया कि कनाडा से  पूर्व उन्होंने सयुंक्त राज्य अमेरिका के मियामी शहर में हजारों की संख्या में उपस्थित प्रवासी भारतीयों को भारत व हरियाणा प्रान्त में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया।

कैबिनेट मंत्री डॉ कमल गुप्ता के मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला ने बताया कि हरियाणा के प्रतिनिधि के तौर पर निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने महोत्सव में अपनी भागीदारी की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!