गुरुग्राम, 21/9/22 – तरविंदर सैनी (माईकल) आम आदमी पार्टी नेता गुरुग्राम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं-नेत्रियां द्वारा मनाया जाने वाला सेवा पखवाड़ा जिसके तहत चलने वाले स्वच्छता अभियान में बड़ी शिद्दत से लगे हुए भाजपा के तमाम सांसद मंत्री नेताओं कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों के फलस्वरूप ही यह अच्छे दिन देखने को मिल रहे है !

अपनी भव्यता की छटा बिखेरता यह सुंदर नज़ारा जिसे मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही सर्वाधिक महत्व देते आ रहे हैं उनके लिए मुबारकबाद देनी चाहिए मोदी जी और श्री अमित शाह जी सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमान जय प्रकाश नड्डा जी को मगर ना जाने क्या बात है कि वह अपने इन कर्मठ नेताओं की पीठ नहीं थपथपा रहे ,इनके हुनर को शाबाशी नहीं दे रहे हैं अनुमान तो यह भी लगाया जा सकता है कि कहीं उन्हें इनके सेल्फ़ीबाज होने के हुनर का ज्ञान तो नहीं हो गया ? खैर…..

पूर्व सांसद सुधा यादव के पैट्रोल पंप का है ये सुंदर नजारा

देश भर से ग्यारह सदस्यों को ही संसदीय बोर्ड में शामिल किया जाता है जिसमें उन्होंने अकेले गुरुग्राम जिले से ही दो महान विभूतियों को बोर्ड में स्थान देकर साबित कर दिया है कि दक्षिण हरियाणा को उन्होंने बहुत कुछ दिया है उनकी पूरी दयादृष्टि बनी हुई है इस क्षेत्र पर मगर जो आप यह सुंदर नजारा देख रहे है वह भी इन्ही ग्यारह सदस्यों में से एक सदस्य जो पूर्व में सांसद भी रह चुकी हैं उनके कार्यस्थल के बाहर का है जहाँ वह प्रतिदिन आकर इसे निहार कर लौट जाती हैं और जनता उन्हें निहारती रह जाती है – क्या करे विवशता भरा नसीब जो ठहरा ।

यह हाल तो तब है जब इसी सेवा पखवाड़े में बड़ी कर्मठता से लगे हैं प्रधानमंत्री मोदी जी के सर्वप्रिय नेता और सूबे के मुखिया श्री मान मनोहर लाल जी खट्टर जो चाहते हैं कि कोई भी कोर-कसर बाकी नहीं रहनी चाहिए स्वच्छता अभियान में इसलिए अधिकांश प्रवास उनका यहीं रहता है कार्य पर निरंतर निगरानी रखने हेतु , यहीं उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष श्रीमान ओम प्रकाश धनखड़ जी और श्रेष्ठ नेतृत्व करती जिलाध्यक्षया गार्गी कक्कड़ जी ,सुयोग्य मधुरभाषी मेयर साहिबा श्रीमति मधु आजाद जी तथा कर्तव्यपूर्ती में सलग्न विधायक श्री सुधीर सिंगला जी , पर्यावरण प्रमुख जो स्वम् ही सर्वेसर्वा है उन सहित तमाम मेहनतकश ईमानदार कुशल प्रशाशनिक अधिकारीगण जिनके अथक प्रयासों से ही ऐसा भव्य नजारा गुरुग्रामवासियों को देखने को मिल रहा है !

अब क्या करे आमजन इसे ही अपना मुकद्दर और नियति नहीं मानकर बैठे तो ? गुरुग्राम की भोली जनता को कौन समझाए की जब यह लोग मोदी जी के सबसे महत्वपूर्ण अभियान को चलाने की बात कहकर उन्हीं की आंखों में धूल झोंक सकते हैं तो आपके लिए यह लोग क्या भाव रखेंगे अर्थात आपको कैसी सहूलियतें देने बारे विचार करते होंगें ? खैर…

माईकल सैनी का तो यह कहना कभी नहीं रहा कि इस माहौल को ही अपनाकर इसी में अच्छे दिनों का आनंद प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए या इसे अपना दुर्भाग्य नहीं सौभाग्य मानना चाहिए !

संघर्ष करेंगे अपने स्तर पर जो कर भी रहे हैं मगर इस सरकार में सुने तो कोई – यह लोग कहते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं हाथी के दाँत जैसे खाने के और दिखाने के और कहावत की तर्ज पर – नहीं ध्यान देने वाले हैं यह हमारे मर्ज पर ।

माईकल सैनी का तो यही मानना है कि जो नेता अथवा नेत्री अपने आँखों के सामने फैली गंदगी का ही समाधान नहीं करा सकती-सकते हैं फिर उन्हें चाहें संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाओ या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ही अपनी कुर्सी क्यों न सौंप दें वह हमारे गुरुग्राम शहर का क्या भला करेंगे ।