पंजाबी बिरादरी महा संगठन द्वारा सेवा पखवाड़ा की शुरुआत हुई कोविड टीकाकरण के केंद्र से और सरकारी डिस्पेन्सरी से।
सुशांत लोक के टीकाकरण केंद्र में दी सरकार और भाजपा संगठन की उपलब्धियों की जानकारी :
टीकाकरण अभियान की सफलता जन जागरूकता, सरकार के प्रयास और कोरोना वॉरियर्स के योगदान का परिणाम : बोधराज – सीकरी, भाजपा प्रांत कार्यकारिणी सदस्य और उपाध्यक्ष हरियाणा प्रांत सी॰एस॰आर॰ट्रस्ट।

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में पूरे देश में सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर व कोविड टीकाकरण केंद्रों पर सेवा कार्यों सहित अन्य कई और कार्यक्रम शामिल हैं। पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने इसके तहत अपने 10 सामाजिक सेवा संकल्पों में से प्रथम प्रोजेक्ट की शुरुआत सुशांत लोक के टीकाकरण केंद्र से आज की।

बोधराज सीकरी ने बताया कि यहां बूस्टर डोज लगवाने वाले लोगों को और अन्य रोगियों को सरकार और संगठन की उपलब्धियों से परिचित कराया गया है।

टीकाकरण केंद्र में इलाज के लिए रोगी व मेडिकल स्टाफ को संबोधित करते हुए बोधराज सीकरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल देखरेख में 220 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण, 100 देशों को कोविड टीके एक्सपोर्ट करना, 50 देशों को फ्री वैक्सीन का टीका देना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही सरकार ने मिलकर जो 80 करोड़ से अधिक लोगों के घरों में राशन पहुँचाया, उसकी भी सराहना की। आयुष्मान भारत की जानकारी और जनौषधि केंद्र का भी ज़िक्र किया।

इसके अलावा देश के अंदर 10 हजार से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, आयुष्मान भारत के तहत 40 करोड़ से अधिक लोगों को स्वास्थ्य बीमा के तहत सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में दिये जा रहे इलाज और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के माध्यम से दी जा रही सरकार की और से अनेक सुविधाओं और अन्य उपलब्धियों के बारे में बताया। साथ ही कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए बोधराज सीकरी ने डॉक्टर्स और स्टाफ का भी आभार जताया।

पंजाबी बिरादरी महा संगठन की ओर से उपस्थित रोगियों, और स्टाफ का मुंह मीठा कराया गया।

प्रधान बोधराज सीकरी ने कहा कि “पंजाबी बिरादरी संगठन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन सेवा संकल्प के विजन के साथ अग्रसर है। टीकाकरण अभियान के तहत भारत ने जो कीर्तिमान स्थापित किया है वह सभी देश वासियों की जागरूकता, फ्रंट लाइन वॉरियर्स का योगदान और मोदी सरकार के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है।”

साथ ही बताया कि “पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, डॉ दीन दयाल उपाध्याय, लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 10 सामाजिक सेवा कार्य गुरुग्राम में करने का संकल्प लिया है। जिसकी शुरुआत हमने कोविड टीकाकरण में सरकार व संगठन द्वारा किये गए प्रयासों से लोगों को अवगत कराया है।”

कार्यक्रम के तहत सुशांत लोक के टीकाकरण केंद्र में जो लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए आए, उन लोगों को सरकार व संगठन की उपलब्धियों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। साथ ही लोगों को स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने के बारे में भी जागरूक किया गया।

इस अवसर पर बोधराज सीकरी प्रधान, ओमप्रकाश कथूरिया वरिष्ठ उपप्रधान, धर्मेन्द्र बजाज उपप्रधान, रमेश कामरा मंत्री, जी.एन.गोसाई सह महामंत्री, जितेंद्र कुमार व मेडिकल स्टाफ सहित अन्य जन मौजूद रहे।

error: Content is protected !!