सर्व व्यापार मण्डल प्रधान प्रवीण तायल पर जानलेवा हमला के विरोध मैं व्यापारियों ने दोपहर तक दुकाने बन्द रखी

,सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । व्यापारी ,राजनीति ,धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने निन्दा करते हुए आरोपियों को गिरफतार करें

हांसी ,17 सितम्बर । मनमोहन शर्मा

सर्व व्यापार मण्डल के प्रधान व जनप्रिय व्यापारी नेता प्रवीण तायल को बीतीरात को बदमाशों ने जानलेवा हमला किए जाने के विरोध में शनिवार सुबह चौपटा बाजार में इकट्टे होकर हांसी में दुकाने बन्द करके 2 बजे तक ह्ड़ताल का ऐलान किया गया I

व्यापारियों में शहर में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन के प्रति भारी गुस्सा देखने को मिला ।

रिक्शा में व्यापारी व विपक्ष के नेता मुनादी करके दुकानदारों से अपील कर रहे थे कि इस वारदात के विरोध में दोपहर 2 बज़े तक अपनी दुकान बन्द ररवे । सदर बाजार ,छाबड़ा चौक ,बजरिया चौक ,लाल सड़क से किला बाजार ,बड़सी गेट व अन्य शहर की मार्केट में ह्ड़ताल का असर मिला जुला है । पार्षद नीशु शर्मा ,नगर परिषद् चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी ,प्रेम मलिक आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मनोज राठी ,र्साचन जैन ,पार्षद कूकू सरदार ,कमल जैन के अलावा शहर के दुकानदार यूनियन के पदाधिकारी मौजूद थे ।

हांसी शहर में सरेआम बदमाशों ने व्यापारी नेता प्रवीण तायल पर हमला डडों ,लौहे रांड हाथ पांव व सिर पर चोट मारकर गम्भीर रुप से घायल कर दिया । उसे उपचार के लिए गर्ग अस्पताल में भरती करवाया गया । इस वारदात की सूचना मिलने पर सैकड़ों की संख्या में लोग अस्पताल के बाहर इकट्टे हो गया ।

यह वारदात करीब 8/30 मिनट के मुलतान बुक डिपू वाली गली से व्यापारी नेता प्रवीण तायल व उसका दोस्त सूरज जैन अग्रवाल टाइपिस्ट के स्वामी कमल जैन की दुकान से वापिसी रात को गली से गुजर रहे थें । उसी समय घात लगाए गए करीब आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने व्यापारी नेता प्रवीण तायल पर जानलेवा हमला करके फरार हो गए ।

सूरज जैन ने शोर मचाया और आस पास के लोग इकट्ठे हुए तो बदमाश गलियों से फरार होगे तो बदमाश मौके से फरार हो गए ।

व्यापारी में इस वारदात को लेकर भारी गुस्सा था । लोगों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की । लोगों का आरोप है कि पुलिस लेट पहुँची ।

गर्ग अस्पताल में भाजापा ,जननायक जनता पार्टी ,कांग्रेस ,आम आदमी पार्टी ,शहर के व्यापारी के अलावा शहर के गणमान्य लोगों ने प्रवीण तायल पर हमला किए जाने की निन्दा करते हुए सरकार से मांग की है कि बदमाशों को तुरन्त गिरफ्तार करें I

स्थानीय भाजपा विधायक विनोद भयाणा ,जिला पुलिस कप्तान नितिका गहलोत ,नगर परिषद् के चेयरमैन प्रणीण ऐलावादी ,नगर परिषद् के डिप्टी चेयरमैन अनिल बंसल , राहुल मक्कड़ ,पार्षद नीशु शर्मा ,प्रेम मलिक ,यशपाल सैनी ,प्रवीण बंसल ,धर्मवीर रेतरिया एडवोकेट ,रमेश भुटानी , रवि गोयल ,रामविलास गर्ग ,कमल जैन ,विनय जैन ,तेलुराम जागडा ,र्साचन जैन ,राजीव शर्मा ,अंजय ,अशोक जैन ,सुनील जैन ,अजय कम्बरी ,सजय गांधी ,मनोज सैनी अस्पताल परिसर में पहुँचें । जब पुलिस अस्पताल पर पहुँची तो लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

घायल प्रवीण तायल को एंबुलेंस से सीटी स्कैन देव अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए लाया गया । जहाँ पर विधायक विनोद भयाणा ने कहां कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई का आश्वासन दिया । इसी बीच जिला एसपी नितिका गहलोत ने अस्पताल में मौके पर पहुँचकर तायल के परिजनों से जानकारी ली और आश्वासन दिया कि आरोपियों को जल्द गिरफतार करेगी ।

अनान मण्डी एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार तायल ने बताया कि मैने पुलिस के आला अफसरों के अलावा हरियाणा के मुख्य मंत्री से पूरी वारदात की जानकारी दी और जल्द आरोपी गिरफतार I घायाल प्रवीण तायल को अस्पताल में डाक्टरों ने उसे हिसार रैफर कर दिया ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!