????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

गृह मंत्री विज के आवास पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन एवं खोजकीपुर पैक्स सदस्य बोले कि मंत्री विज के प्रयासों से ही हुआ संभव

अम्बाला, 11 सितम्बर- – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आवास पर भारतीय किसान यूनियन सदस्यों के साथ-साथ दी खोजकीपुर पैक्स सदस्य एवं अन्य किसानों ने पहुंच उनका आभार व्यक्त किया। किसानों एवं पैक्स सदस्यों ने कहा कि मंत्री अनिल विज की बदौलत ही उन्हें पैक्स भवन के लिए भूमि और निर्माण के लिए 25 लाख रुपए की राशि जारी हो सकी है।

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे पदाधिकारियों ने मंत्री विज जिंदाबाद के नारे भी लगाए। भारतीय किसान यूनियन नेता मलकीयत सिंह के अलावा चरणजीत सिंह, हर मोहन, रणधीर सिंह, राम किशन, गुनी सिंह, नैब सिंह खोजकीपुर, कुलवंत सिंह, हरविंद्र सिंह, विक्की करधान, राम किशन, चरणजीत नंबरदार, कुलवंत सिंह, जनक सिंह, मनीष कुमार, तरूण, नैब सिंह सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय पराशर, बलविंद्र शाहपुर, श्याम सुंदर अरोड़ा, गुरविंद्र शर्मा, शक्ति सिंह सहित अन्य ने मंत्री विज का आभार व्यक्त किया।

पदाधिकारियों ने बताया कि खोजकीपुर पैक्स के भवन की सख्त जरूरत थी और इसी को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने उदारवादी रुख अपनाते हुए भूमि की रजिस्टरी एवं भवन निर्माण के लिए 25 लाख रुपए जारी किए हैं जोकि हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा मंत्री विज के प्रयासों से अम्बाला छावनी के साथ-साथ आसपास क्षेत्र के गांवों में विकास के इतने कार्य हो रहे हैं जिससे जनता को लाभ मिल रहा है।

नए पैक्स भवन के ठीक सामने बनेगी एनसीडीसी की शाखा
गौरतलब है कि दी खोजकीपुर पैक्स के नए भवन के लिए जमीन नग्गल में अलॉट की गई है, इसी जमीन के ठीक सामने ही उत्तर भारत की पहली राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की शाखा स्थापित की जा रही है। पूर्व में शाखा के लिए 4 एकड़ 11 मरले जमीन को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के नाम ट्रांसफर भी की जा चुकी है। 20 करोड़ रुपए की लागत से पहले चरण में एनसीडीसी की शाखा के लिए 4 मंजिला बिल्डिंग को बनाया जाएगा, इसके बाद द्वितीय चरण में यहां आधुनिक उपकरणों से लैस लैब स्थापित की जाएगी।

error: Content is protected !!