सैक्टर 9 महाविद्यालय में हुआ तीन दिवसीय राज्य स्तरीय योग चैम्पियनशीप का आगाज़ खिलाड़ियों ने प्रस्तुत की अविश्वसनीय योग मुद्राएं

गुरुग्राम, 6 सितम्बर। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में तीन दिवसीय राज्य योग चैम्पियनशिप का आरम्भ बड़े धूमधाम से हुआ। हरियाणा के वरिष्ठ राजनीतिज्ञ एवं समाजसेवी चौधरी बीरेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस प्रतियोगिता में भिवानी, पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी, झज्जर, नारनौल, फरीदाबाद, हांसी, जींद, हिसार, बल्लभगढ़, सहित हरियाणा के समस्त जिलों से 21 टीमों ने भाग लिया है।

के प्राचार्य डॉ. रणधीर सिंह ने चौधरी बीरेंद्र सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि हरित प्रदेश हरियाणा के यशस्वी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह श्रेष्ठ राजनीतिज्ञों में से एक हैं। चौधरी जी अपने आरम्भिक जीवन में एक खिलाड़ी के तौर पर प्रसिद्ध हुए। किक्रेट से प्रेम करने वाले चौधरी बीरेंद्र सिंह पंजाब विश्वविद्यालय के लिए खेले और अनेक रिकार्ड बनाए। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने हमेशा एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया। उन्होंने हरियाणा में तकनीकी के साथ-साथ उच्च शिक्षा के लिए शिक्षण संस्थान बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में की थी। उन्हें एक सच्चे और निडर राजनेता के रूप में जाना जाता है। इसलिए कई लोग उन्हें ‘बब्बर शेर’ कहते हैं। अपने आदर्शों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित चौधरी जी एक बेहतरीन वक्ता हैं। वह जमीनी स्तर पर लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं, और लोगों की समस्याओं को सुनना उनकी आदतों में शामिल है। उन्होंने चौधरी बीरेंद्र सिंह की लम्बी आयु की कामना की तथा उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद प्रकट किया।वि

द्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि छोटे बच्चे से लेकर बुजूर्ग तक सभी योग कर सकते हैं। अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए हमें नियमित तौर पर योग करना चाहिए। योग के अतिरिक्त सभी खेलों में हमारा योगदान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी देश की शक्ति उसकी सेना से नहीं बल्कि उसके खिलाड़ियों से प्रदर्शित होती है। उन्हांेने खेलों में अनुसंधान करने पर जोर दिया और कहा कि खेलों में नित नए प्रयोग करने के लिए खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

इस मौके पर हरियाणा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष गोपीचंद गहलोत समाजसेवी डॉ जोगिंद्र, उच्चतर शिक्षा विभाग से डॉ पी वी गिरी द्रोणाचार्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विरेंद्र अंतिल, राजकीय महिला महाविद्यालय सैक्टर 14 गुरुग्राम के प्राचार्य डॉ आर के गर्ग, डॉ राघवेंद्र, डॉ एल एन शर्मा, डा जय प्रकाश, डा एन पी एस दलाल, डा सुरेंद्र संधु, डॉ सी आर मोर, डा शोभा नारंग उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ सतीश यादव ने सभी अतिथियों का तह दिल से आभार व्यक्त किया। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं स्टाफ सदस्यों ने कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!